ग्लोबल गूंजजागते रहोताज़ा खबरेंपॉलिटिकल डोज़मेरा देशराज्यों सेलोकप्रिय खबरेंसभी खबरें

महू घटना पर कांग्रेस ने BJP पर लगाया लीपापोती का आरोप, CBI जांच की उठाई मांग

भोपाल। महू में आदिवासी युवती और युवक के साथ हुई घटना के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने आदिवासी युवती के दुष्कर्म मामले में सरकार पर लीपापोती का आरोप लगाया है। वहीं कांग्रेस ने मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि पूरे देश मे मध्यप्रदेश को आदिवासी अत्याचार का मुकुट 13 बार मिला है। NCRB के आंकड़ों हवाला देते हुए उन्होने कहा कि बीजेपी आदिवासी हितैषी बनती है और इसके बाद प्रदेश में आदिवासी अत्याचार का ये हाल है। अब आदिवासी समाज में बीजेपी की असलियतका पर्दाफ़ाश हो चुका है। मैंने महू में घटनस्थल पर एक टीम भेजी है जो मामले की पड़ताल करेगी। जांच दल में कांतिलाल भूरिया, बाला बच्चन, झूमा सोलंकी और पांचीलाल मेड़ा शामिल हैं। इंदौर के प्रभारी महेंद्र जोशी भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। यह दल घटना की सच्चाई पता कर कमलनाथ को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा।

महू घटनाक्रम में कांग्रेस विधायकों ने भी बड़ा आरोप लगाते हुए पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस विधायक कांतिलाल भूरिया ने आरोप लगाया कि राज्यसभा सांसद कविता पाटीदार ने घटना में शामिल अपराधी को संरक्षण देने का प्रयास किया, जिसके बाद लोग आक्रोशित हो गए। भूरिया ने पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाते हुए मामले की जांच CBI से कराने की मांग की।

बता दें कि बुधवार रात महू में आदिवासी युवती की मौत के बाद जमकर बवाल हुआ। इस युवती के घरवालों ने दबंगों पर गैंगरेप और हत्या का आरोप लगाया और इसके बाद गुस्साए लोगों ने पुलिस चौकी पर पथराव कर दिया था। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग कार्टर हुए हवाई फायर भी किए। जिसमें एक आदिवासी युवक की मौत हो गई। पुरे मामले पर कांग्रेस लगातार हमलावार बनी हुई है। और शासन प्रशासन पर सवाल उठा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button