ताज़ा खबरेंराज्यों से

राष्ट्रपति चुनाव : क्रॉस वोटिंग से कांग्रेस में खलबली, विधायकों के बचाव में उतरी पार्टी!

भोपाल : राष्ट्रपति चुनाव में हुई क्रॉस वोटिंग के बाद कांग्रेस खेमे में खलबली मची हुई है। बीजेपी ने कांग्रेस विधायकों द्वारा की गई क्रॉस वोटिंग के फैसले का स्वागत किया है। वहीं कांग्रेस भी अब सामने आकर क्रास वोटिंग करने वाले विधायकों का बचाव करते हुए नजर आ रही है।

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा का मानना है कि क्रॉस वोटिंग में सपा बसपा और निर्दलीय विधायक भी शामिल थे अगर कांग्रेस विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है तो उनसे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ चर्चा कर बातचीत करेंगे।

पीसी शर्मा ने आगे कहा कि भले ही जनजाति वर्ग से देश को नई राष्ट्रपति मिली हो, मगर पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह जो एजेंडा तय करेंगे वोही चलेगा।

गौरतलब है कि द्रौपदी मुर्मू देश में राष्ट्रपति चुनाव में एक तरफा जीत हासिल की। द्रौपदी मुर्मू की जीत के बाद से ही भाजपा में जश्न का शुरू हो गया। हालांकि, इस जीत में विपक्ष का बड़ा हाथ नज़र आ रहा है। दरअसल, मुर्मू के पक्ष में 14 राज्यों के 121 विधायकों के क्रॉस वोटिंग करने का दावा किया जा रहा है। खासतौर पर उन राज्यों में क्रॉस वोटिंग ज्यादा हुई है, जहां पर कांग्रेस सत्ता पक्ष या विपक्ष में है। इसके अलावा 17 सांसदों ने भी इस राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग की है।

बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश से भी विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है। बता दे कि मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में से 47 सीटें आदिवासी समाज के लिए आरक्षित हैं। यहां कांग्रेस और विपक्ष के पास 100 विधायक हैं, जबकि वोट 79 ही पड़े। भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में 146 वोट मिले। कहा जा रहा है कि 19 विधायकों ने क्रॉस वोट किया है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button