भोपाल नगर निगम के वार्डों में लगेंगे चौपाल, अधिकारी मौके पर ही करेंगे समस्या का समाधान

भोपाल नगर निगम के वार्डों में लगेंगे चौपाल, अधिकारी मौके पर ही करेंगे समस्या का समाधान
  • पीएम के स्वस्थ भारत, स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने हेतु निगमायुक्त ने सभी से अपील की है कि अपने आस पास सफ़ाई रखें व कचरा जगह-जगह इकट्ठा न करें। इससे बीमारियों व गंदगी हमे बीमार बनाती है।

भोपाल - स्वच्छता सर्वेक्षण मिशन 2021 और सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज को लेकर नगर निगम ने नया प्लान तैयार किया है। जहां लोगों को जागरूक करने व समस्याओं के समाधान के लिए नगर निगम के अधिकरी वार्डों तक पहुंचेंगे। निगमायुक्त वीएस चौधरी कोसलान ने इस संबंध में अधिकारियों को दिशा निर्देश भी जारी किए हैं। और निगमायुक्त ने इसकी पहल भी शुरू कर दी है।

शुक्रवार को निगम अधिकारियों के साथ निगमायुक्त ने वार्ड क्रमांक 64 के तहत आने वाले पिपलानी क्षेत्र में लोगों की समस्याओं को सुना। साथ ही अधिकारियों को समस्याओं के समाधान को लेकर मौके पर भी विचार-विमर्श किया। अधिकारियों ने रहवासियों से गीला व सूखा कचरा अलग करने, सीवेज प्रबंधन, ओडीएफ डबल प्लस, सीएंडडी वेस्ट को लेकर बातचीत की। 

सफाई व्यवस्था को बेहतर करने के लिए नगर निगम का सहयोग करें। इसके अलावा उन्होंने मौके पर ही अधिकारियोें को निर्देश किया कि साफ-सफाई, डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन, कचरा वाहनों का रूट एवं समयानुसार संचालन की व्यवस्था में सुधार करें। निगमायुक्त ने लोगों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई।