सभी खबरें

Corona Update : कोरोना वायरस को देखते हुए केंद्र सरकार 2 रूपये किलो के दर से देगी गेहूं

Bhopal Desk

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने सभी नागरिकों  को अपने-अपने घरों में रहने को मजबूर कर दिया है। देश में अबतक कोरोना वायरस संक्रमण के करीब 500 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। वहीं इस जानलेवा वायरस से ग्रसित 11 लोग अबतक अपनी जान गंवा चुके हैं। ऐसे में मौजूदा हालत को देखते हुए कोरोना वायरस जैसी बड़ी महामारी से निपटने के लिए केंद्र सरकार लगातार कड़े कदम उठा रही है। पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के द्वारा मंगलवार को ऐलान किए गए 21 दिन के लॉकडाउन (Lock Down) का आज पहला दिन है। देश के अलग-अलग हिस्सों में जरूरी सामान लेने के लिए लोग सड़कों पर दिखाई दिए, इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी एक संदेश देखने को मिला। दूसरी ओर केंद्र सरकार ने कैबिनेट बैठक में 80 करोड़ लोगों को सस्ता अनाज देने का फैसला लिया है। 

NPR अनिश्चितकाल तक स्थगित
वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर यानी कि एनपीआर को अपडेट करने की प्रक्रिया को अनिश्चितकाल तक के लिए रोक दिया है। एनपीआर की प्रक्रिया कई राज्य 1 अप्रैल से शुरू करने वाले थे। लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और इसके संभावित खतरों का आकलन करते हुए गृह मंत्रालय ने कहा है कि अगले आदेश तक एनपीआर को अपडेट करने की प्रक्रिया स्थगित की जाती है।

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और इसके संभावित खतरों का आकलन करते हुए गृह मंत्रालय ने कहा है कि अगले आदेश तक एनपीआर को अपडेट करने की प्रक्रिया स्थगित की जाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button