सभी खबरें

इस समय की सबसे बड़ी खबर महाराष्ट्र में लग सकता है राष्ट्रपति शासन

Maharashtra : इस समय सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर आ रही है कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लग सकता है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभी कैबिनेट की बैठक बुलाई है केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर भी बातचीत हो सकती है और साथ ही साथ यह खबर भी आ रही है कि केंद्रीय कैबिनेट राष्ट्रपति को या अनुशंसा भी दे सकती है जिसके जरिए महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाया जा सकता है।

तो वहीं इस पर पलटवार करते हुए शिवसेना ने कहा है कि यदि डेडलाइन से पहले ही राष्ट्रपति शासन लगेगा तो हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे वही आपको बता दें कि शिवसेना लगातार कपिल सिब्बल के संपर्क में है।

शिवसेना ने साफ तौर पर कहा है कि यदि राष्ट्रपति शासन महाराष्ट्र में लगता है तो हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि शिवसेना कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सुप्रीम कोर्ट के वकील कपिल सिब्बल से इस विषय को लेकर लगातार संपर्क में है।

वहीं दिल्ली से जुड़ी खबर की बात करें तो केंद्रीय कैबिनेट राष्ट्रपति को अनुशंसा कर सकती है इसके साथ ही साथ कैबिनेट की बैठक में महाराष्ट्र पर जारी घमासान पर भी चर्चा हो सकती है हम आपको बता दें कि ब्राजील दौरे पर जाने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में कैबिनेट की बैठक बुलाई है।

डेडलाइन से पहले ही लग सकता है राष्ट्रपति शासन

महाराष्ट्र के पूरे हालात पर केंद्रीय कैबिनेट ने अपनी नजर बनाई हुई है और इस कैबिनेट की बैठक में राष्ट्रपति शासन पर भी फैसला लिया जा सकता है

बता दें कि एनसीपी की राज्यपाल को राज्यपाल को दी गई एक दिन की डेडलाइन आज रात 8:30 बजे समाप्त हो जाएगी । पहले राज्यपाल ने शिवसेना को 24 घंटे की डेडलाइन दी थी। जिस पर कि शिवसेना के नेताओं ने 48 घंटे की डेडलाइन मांगी थी। जिसे राज्यपाल ने खारिज कर दिया था और एनसीपी को मिली 24 घंटे की डेडलाइन आज रात 8:30 बजे समाप्त हो जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button