सभी खबरें

तो "महाराज" का कांग्रेस में जाना तय, कमलनाथ दिलाएंगे सदस्यता???

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – कोरोना संकटकाल (Corona Crisis) के बीच मध्यप्रदेश की सियासत सातवें आसमान पर हैं। जल्द ही प्रदेश की तीन सीटों पर राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) होना हैं। इसके साथ ही मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet Expansion) और उपचुनाव (By Election) को लेकर भी हलचल तेज़ हैं। लेकिन इन सबके बीच कांग्रेस (Congress) से बीजेपी (BJP) में आए दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवराज सरकार (Shivraj Government) की मुसीबत को बढ़ा दिया हैं।

दरअसल, बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने एक बार फिर अपने ट्वीटर एकाउंट (Twitter Account) की प्रोफाइल को बदल लिया हैं। जो इस समय प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ हैं।

 

 

बता दे कि सिंधिया ने अपनी ट्विटर एकाउंट से बीजेपी नेता के स्थान पर समाजसेवी और क्रिकेट प्रेमी (Social Worker, Cricket Lover) लिख लिया हैं। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब सिंधिया ने अपनी प्रोफाइल बदली हो। कांग्रेस छोड़ने से पहले भी उन्होंने ऐसा ही करा था।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के ऐसे करने के बाद बीजेपी खेमे में बवाल मचा हुआ हैं। मालूम हो कि हालही में बीजेपी (BJP) को दो बड़े झटके लग चुके हैं। पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू (Premachand Guddu) और दिग्गज नेता बालेंदु शुक्ला (Balendu Shukla) की घर यानी कांग्रेस (Congress) में वापसी हो गई हैं।

अब कयास लगाए जा रहे है कि सिंधिया भी जल्द ही कांग्रेस में वापसी करेंगे। इतना ही नहीं राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा भी ज़ोरो में है कि राज्यसभा चुनाव से पहले बीजेपी नेता की घर वापसी हो जाएगी।

इधर, कांग्रेस भी इसको लेकर हर तरह की रणनीति (Planning) बना रही हैं। कहा ये भी जा रहा है कि जल्द ही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ (Kamalnath), सिंधिया की कांग्रेस में वापसी कराएंगे।

हालांकि इसको लेकर अभी कुछ भी कहना सही नहीं होगा। ये सब खबरों के आधार पर कहा जा रहा हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button