सभी खबरें

ICC से हुई बड़ी गलती, सोशल मीडिया पर उड़ रही है जमकर खिल्लियां, राहुल द्रविड़ के बारे में लिखा…….. 

 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक बड़ी गलती की हैं। क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था ने अपनी वेबसाइट पर हॉल ऑफ फेम की सूची में भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को बाएं हाथ का बल्लेबाज बताया हैं। बता दे कि आईसीसी की वेबसाइट पर द्रविड़ के सामने लिखा है, 'बल्लेबाजी : बाएं हाथ.'

इसके बाद सोशल मीडिया पर आईसीसी का काफी मजाक उड़ाया जा रहा हैं। मालूम हो कि राहुल द्रविड़ भारत के कप्तान और ओपनिंग बल्लेबाज़ रह चुके हैं।  हालांकि राहुल द्रविड़ दाय हाथ से बल्लेबाजी करते थे। उन्होंने भारत के लिए 164 टेस्ट और 344 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 24,177 रन बनाए हैं। राहुल द्रविड़ ने भारत के लिए 1996 से 2012 तक खेला। उन्होंने 2012 में क्रिकेट से संन्‍यास लिया। इसके बाद वे जूनियर भारतीय टीम के साथ जुड़ गए और कोच बने। उनके मार्गदर्शन में भारतीय अंडर 19 टीम ने 2018 में वर्ल्‍ड कप जीता था और 2016 में फाइनल तक का सफर तय किया था। 

गौरतलब है कि राहुल द्रविड़ को पिछले साल आईसीसी ने हॉल ऑफ फेम में शामिल किया था। वह इस सूची में शामिल होने वाले पांचवें भारतीय बने थे। द्रविड़ को सम्‍मान के तौर पर एक कैप भी दी गई थी। उनको सुनील गावस्कर ने पिछले साल कैप देकर यह सम्मान दिया था। गावस्‍कर का नाम भी हॉल ऑफ फेम में शामिल हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button