सभी खबरें

भोपाल : आज फिर कोर्ट में पेश होंगे व्हिसल ब्लोअर डॉ. आनंद राय, मांगी गई थी 4 दिन की पुलिस रिमांड

भोपाल : हाल ही में व्हिसल ब्लोअर डॉ. आनंद राय ने फेसबुक पर MPTET पेपर लीक का एक वीडियो वायरल किया था और स्क्रीनशॉट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ओएसडी लक्ष्मण सिंह का नाम दिख रहा था, इसी स्क्रीनशॉट को सोशल मीडिया पर शेयर कर व्हिसल ब्लोअर डॉ. आनंद राय ने सवाल किया था कि ये लक्ष्मण सिंह कौन हैं? वही आनंद राय ने CM के OSD पर सार्वजनिक आरोप लगाये थे।

इसके बाद गुरुवार को मध्‍य प्रदेश पुलिस की क्राइम ब्रांच के टीआई अनूप उइके औऱ सब इंस्पेक्टर जितेन्द्र वर्मा ने दिल्‍ली के एक होटल से डॉ. आनंद राय को  गिरफ्तार किया। जिसके बाद उन्हें शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया। जहां कोर्ट ने आनंद राय को एक दिन की रिमांड पर क्राइम ब्रांच को सौंप दिया है। क्राइम ब्रांच ने पूछताछ के लिए चार दिन की रिमांड मांगी थी। अब आज फिर आनंद को दोबारा कोर्ट में पेश करना पड़ेगा। 

जनसंपर्क अधिकारी लोक अभियोजन मनोज त्रिपाठी ने बताया कि शुक्रवार को विशेष न्यायालय एट्रोसिटी में आनंद राय को पेश कर चार दिन का पुलिस रिमांड मांगा गया था। ये रिमांड विवेचना में अन्य स्थानों पर तलाशी और दस्तावेजों को जब्त करने के लिए मांगा गया। अभियोजन के तर्कों से सहमत होते हुए विशेष जज कमल जोशी की कोर्ट ने आनंद राय की शनिवार दोपहर तीन बजे तक की पुलिस रिमांड दी। 

बता दे कि डॉ. आनंद राय की गिरफ़्तारी के बाद एमपी सरकार ने उन्हें शासकीय सेवा से भी निलम्बित कर दिया है। निलम्बित करने के पीछे कार्य में लापरवाही और सरकारी योजनाओं का सोशल मीडिया पर आलोचना करना बताया गया है। 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ओएसडी लक्ष्मण सिंह मरकाम ने कांग्रेस नेता के के मिश्रा और आनंद राय पर अजाक थाने में केस दर्ज कराया था। उनके खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया था। इस मामले को बाद में भोपाल क्राइम ब्रांच को जांच के लिए दिया गया। ओएसडी लक्ष्मण सिंह मरकाम ने आनंद राय पर सार्वजनिक रूप से छवि धूमिल करने के उद्देश्य से गलत और भ्रामक पोस्ट सोशल मीडिया पर जारी करने का आरोप लगाया है। इसी केस में आनंद राय की गिरफ्तारी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button