सभी खबरें

MP : जीतू पटवारी होंगे अगले कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष? वोटिंग में मिली बहुमत

मध्यप्रदेश/भोपाल – मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ इस समय दो पदों की ज़िम्मेदारी निभा रहे हैं। जिसमें एक प्रदेश अध्यक्ष और दूसरा नेता प्रतिपक्ष का हैं। बीते लंबे समय से इस बात को लेकर अटकलें थी के कमलनाथ एक पद छोड़ सकते है, लेकिन वो अभी भी दोनों पदों पर बने हुए हैं। हालांकि, अहमद पटेल के निधन के बाद से कमलनाथ को दिल्ली कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी मिलने की अटकलें आती रही हैं, लेकिन वे इसे खारिज कर चुके हैं और कहते आए हैं कि मैं मध्यप्रदेश मैं ही रहूंगा। 

वहीं, इन सबके बीच मप्र भाजपा ने ट्वीटर पर एक पोल किया। भाजपा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ऑनलाइन पोल कर पूछा है कि कांग्रेस आलाकमान बताए कमलनाथ की जगह पटवारी पटवारी, सज्जन सिंह वर्मा और जयवर्धन सिंह में से किसे प्रदेशाध्यक्ष बना रही हैं ?

5 जुलाई की शाम 7.50 बजे किए गए इस ट्वीट में 7 जुलाई तक 1278 लोग वोट कर चुके हैं। इसमें जीतू पटवारी को सबसे ज्यादा 60%, जयवर्धन सिंह को 27%, तो सज्जन वर्मा को सबसे कम 13% वोट मिले।  मालूम हो कि भाजपा हमेशा से ही कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ को इस मुद्दे पर घेरते आई हैं, वहीं इस पोल ने एक बार फिर कांग्रेस खेमे में हलचल पैदा कर दी हैं। 

बता दें कि कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी कांग्रेस में मध्य प्रदेश का बड़ा युवा चेहरा हैं। जबकि सज्जन वर्मा भी दिग्गज नेताओं में से एक हैं, इसके अलावा  जयवर्धन सिंह पूर्व मुख्यमंत्री और कमलनाथ के करीबी दिग्विजय सिंह के बेटे हैं। ये तीनों कमलनाथ सरकार में मंत्री रह चुके हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button