सभी खबरें

Bhopal : रेलवे की लापरवाही यात्रियों को पड़ी महंगी, ज़िम्मेदार कौन? नेताओं ने कहीं ये बात 

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – आज सुबह 9 बजे राजधानी भोपाल के पुराने रेलवे स्टेशन पर 28 साल पुराना फुटओवर ब्रिज (एफओबी) के रैंप का एक हिस्सा अचानक ढह गया। जिसमें कई 9 लोग घायल हो गए, जिसमें 3 की हालत गंभीर हैं। इन सभी घायलों में हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। 

बताया जा रहा है कि फुटओवर ब्रिज के नीचे कुछ स्टॉल भी लगे हुए थे। साथ ही उस समय वहां कुछ यात्री भी मौजूद थे। वहीं, इस हादसे के बाद रेलवे प्रशासन ने आम यात्रियों के लिए एफओबी को बंद कर दिया हैं। 

हादसे का ज़िम्मेदार कौन? 

इस हादसे में रेलवे की लापरवाही सामने आई हैं। बताया जा रहा है कि इसकी शिकायत पहले ही की जा चुकी थी, लेकिन रेलवे ने शिकायत को अनसुना कर दिया। रेलवे अधिकारी ने इस बात से इंकार किया है कि उन्हें रैंप जर्जर होने की जानकारी दी गई थी। कैंटीन संचालक रमेश के मुताबिक, उसने स्टेशन मास्टर से रैंप और ब्रिज के कमजोर होने और उसका हुक निकल जाने की जानकारी दी थी। वहीं, रेल एडीजी अरुणा मोहन राव ने बताया कि जिस रैंप का हिस्सा गिरा है वह 1992 में बना था।

इस हादसे में क्या बोले मध्यप्रदेश के नेता 

जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने इस हादसे को दुखद बताते हुए कहा कि सरकार सभी गंभीर घायलों को 50 हजार और चोटिलों को 10 हजार की मदद देगी।
साथ ही उन्होंने कहा कि रेल मंत्री पीयूष गोयल को कमलनाथ जी पत्र लिखेंगे कि भोपाल रेलवे स्टेशन समेत सभी स्टेशनों के एफओबी की जांच कराई जाए। 

सीएम कमलनाथ ने किया ट्वीट 

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा की – भोपाल रेलवे स्टेशन पर एक फुटओवर ब्रिज के एक हिस्से के गिरने से हुआ हादसा बेहद दुःखद। इस हादसे में कुछ लोगों के घायल होने की जानकारी मिली हैं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना। प्रशासन को घायलो के समुचित इलाज व हरसंभव मदद के निर्देश।

विश्वास सारंग ने कही ये बात 

भोपाल रेलवे स्टेशन पर जिस तरह की दुर्घटना हुई है उसकी पुनरावृत्ति न हो यह सुनिश्चित होना चाहिए। सभी पुराने ब्रिजों की जाँच तुरंत की जाये और कोई भी तकनीकी गड़बड़ी/लापरवाही की गई है तो दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की जाये।

शिवराज सिंह बोले 

दोस्तों, मुझे समाचार चैनलों के माध्यम से प्रारंभिक जानकारी में दो लोगों की मौत की सूचना मिली थी। यह राहत की बात है कि इस हादसे में कोई भी नागरिक हताहत नहीं हुआ हैं। मैं ईश्वर से घायलों को शीघ्र स्वस्थ करने की प्रार्थना करता हूँ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button