सभी खबरें

Bhopal :- राजधानी में अवैध मिनी बस और ऑटो चालकों की गुंडागर्दी, लो फ्लोर बस ने प्रशासन से मांगी सहायता

भोपाल / गरिमा श्रीवास्तव :- राजधानी में मिनी बस और ऑटो वालों की गुंडागर्दी चरम पर है। शहर में करीब 9700 मिनी बस व ऑटो दौड़ रहे हैं। जिसमे से करीब 2000 अवैध वाहन हैं। यह वाहन अपनी गुंडागर्दी दिखा रहे हैं।
सस्ते पब्लिक ट्रांसपोर्ट वाली लो फ्लोर बसें मिनी बस ऑटो और आपे चलाने वालों से परेशान हो गयी हैं। मिनी बस और ऑटो ड्राइवर सवारियों के लिए आए दिन लो फ्लोर बस के कंडक्टर और ड्राइवर से मारपीट और गुंडागर्दी करते हैं।

 

मिनी बस और ऑटो ड्रिवेरों से जनता भी परेशान है। बीसीएलएल(BCLL) ने इनकी गुंडागर्दी बताते हुए प्रशासन और पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। बीसीएलएल के डायरेक्टर केवल मिश्रा ने पत्राचार के माध्यम से प्रशासन विभाग और आईजी भोपाल से अवैध मिनी बस, ऑटो और आप के खिलाफ कार्रवाई की गुज़ारिश की है।
पिछले लगभग 6 महीनो से मारपीट और सवारियों से बदसलूकी करने के करीब 10 मामले सामने आए हैं। जिसके बाद बीसीएलएल ने मदद की गुहार लगाई है।

साथ ही साथ आपको यह भी बता दें कि पुलिस प्रशासन बीसीएलएल के शिकायतों को नज़रअंदाज़ भी करती है। इससे पहले बीसीएलएल के तीन बस ऑपरेटरों ने इन गुंडागर्दी करने वाले बस ड्राइवरों की शिकायत की थी।
बीसीएलएल के अधिकारी ने बताया कि महापौर और अफसर बस कार्रवाई का भरोसा देते हैं पर कोई भी कार्रवाई नहीं की जाती है। स्थिति वही कि वही है। कोई भी परिवर्तन नहीं आया। आए दिन मिनी बस ड्राइवर ऑटो चालक गुंडागर्दी करते हैं।


बीसीएलएल डायरेक्टर केवल मिश्रा(Keval Mishra) ने बताया कि लो फ्लोर बसों में यात्रिओं की सख्या पूर्व में प्रतिदिन के हिसाब से 10000 थी जो अभी घटकर महज़ 3000 तक हो गई हैं। इससे बीसीएलएल को भारी घाटे का सामना करना पड़ रहा है।

अब देखना यह है कि प्रशासन विभाग और पुलिस मामले को लेकर क्या कार्रवाई करती है।     

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button