सभी खबरें

भोपाल कोरोना अपडेट : दिन के मिले सबसे ज़्यादा 54 मामले, प्रशासन अलर्ट पर

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) तेज़ी के साथ फैल रहा हैं। आज भोपाल शहर में 54 नए कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) सामने आए हैं। ये एक दिन में सबसे ज्यादा केस हैं। 54 नए केस आने के बाद अब भोपाल में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 864 पर पहुंच गई हैं।

सबसे बड़े हॉटस्पॉट बना जहांगीराबाद

प्रदेश के सबसे बड़े हॉटस्पॉट जहांगीराबाद (Hotspot Jangirabad) में पुलिसकर्मी समेत 10 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। जहांगीराबाद में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगता नहीं दिख रहा हैं। यहां पर अब तक कुल 199 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं।

मिली जानकारी के अनुसार जहांगीराबाद में मिला पॉजिटिव पुलिसकर्मी की पूर्व डीजीपी (Former DGP) के यहां ड्यूटी लगी थी। हालांकि, पूर्व डीजीपी का नाम सामने नहीं आया हैं।

इसके अलावा ट्रैफिक थाने के दो पुलिसकर्मी और मिसरोद थाना क्षेत्र (Misrod Police Station) में पदस्थ एक सिपाही भी संक्रमित पाया गया। संक्रमितों में एम्स की नर्सिंग (AIIMS Nurse) अफसर भी शामिल हैं।

35 लोगों ने जीती कोरोना से जंग

सोमवार को चिरायु अस्पताल (Chirayu Hospital) से 5 जमातियाें समेत 35 लोगों को छुट्टी दे दी गई। डिस्चार्ज होने वालों में 6 लाेग 50 साल से ज्यादा उम्र के थे। अब तक भोपाल में कुल 499 मरीज़ कोरोना को मात देकर घर लौट चुके हैं।

प्रशासन अलर्ट पर

प्रदेश में लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन (Administration) पूरी तरह अलर्ट पर हैं। लॉक डाउन (Lockdown) का सख्ती से पालन हो इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा हैं। बेवजह घर से बाहर घूम रहे लोगों पर प्रशासन कड़ी कार्यवाही कर रहा हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button