सभी खबरें

Bhopal: भू माफिया के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, करा 500 करोड़ के घोटाले का पर्दाफाश

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – सीएम कमलनाथ के निर्देश के बाद प्रदेश में लगातार भू माफियाओं के खिलाफ कार्यवाई हो रहीं हैं। इसी बीच मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से भू माफिया का एक मामला सामने आया हैं। बताया जा रहा है कि इसमें करोड़ों का घोटाला किया गया हैं। वहीं, पुलिस के अनुसार भू माफियाओं के खिलाफ अभी तक की सबसे बड़ी कार्रवाई हैं। 

क्या है मामला?

मामला एयरपोर्ट (Airport) इलाके की तिलक नगर सोसायटी का हैं। जहां कुछ लोगों ने फर्जी पॉवर ऑफ अटॉर्नी (Power of Attorny) बनाकर करोड़ों की ज़मीन बेची। जानकारी के अनुसार सोसायटी की 93 एकड़ जमीन के फर्जी पेपर बनाकर लगभग 1700 परिवारों की फर्जी रजिस्ट्री बनाई गई उसके बाद 15 एकड़ जमीन को 93 एकड़ बताकर हजारों लोगों के साथ ठगी की गई। ज़मीन बेचने के नाम पर यहां बड़े पैमाने में फर्जीवाड़ा किया गया हैं। 

पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार 

इस पुरे मामले में कोहेफिजा पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया हैं। जबकि अन्य 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया हैं। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार हुए लोगों में भूमाफिया मास्टर माइंड मोहम्मद शरीफ खान, कर्नल भूपेंद्र सिंह और शफीक मोहम्मद भैया भाई शामिल हैं। पुलिस का कहना है कि यह स्कीम लगभग 500 करोड़ की है और भू माफियाओं के खिलाफ अभी तक की सबसे बड़ी कार्रवाई हैं। बता दे कि पुलिस ने तिलक गृह निर्माण सोसायटी के दफ्तर से कई अहम दस्तावेज जब्त किये हैं। वहीं पुलिस ने ये भी कहा है कि इस मामले के तमाम आरोपियों को जल्द गिफ्तार कर लिया जाएगा। 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश के बाद भू माफियाओं के खिलाफ और संगठित अपराधों में लिप्त अपराधियों पर पुलिस कार्रवाई करने में जुट गई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button