सभी खबरें

"कौन बच्चा है जो नशा नहीं करता", अजय सिंह के इस बयान से मची खलबली, बाल आयोग ने दिए उचित कार्रवाई के निर्देश

सतना : सतना जिले की रैगांव विधानसभा सीट पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव होना है। इसी सिलसिले में मध्यप्रदेश के पूर्व नेता प्रतिपक्ष और दिग्गज नेता अजय सिंह कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा के समर्थन में चुनावी सभा करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने अपने भाषण में बच्चों के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल कर दिया। जो अब उनके लिए मुसीबत का सबब बन सकता है। 

दरअसल, उन्होंने अपने संबोधन में बघेली भाषा में बोलते हुए कहा कि आज कौन बच्चा है जो नशा नहीं लेता। अभी यहीं देखें तो किसी बिल्डिंग के पीछे कोरेक्स की बोतलें पड़ी मिल जाएंगी। ”अजय सिंह के इस बयान ने क्षेत्र में खलबली मचा दी है वहीं, उनके इसी बयान पर राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने नोटिस भेजा है।

बता दे कि इसी दौरान अजय सिंह ड्रग्स केस में गिरफ्तार बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का समर्थन में भी नज़र आए। रैगांव उपचुनाव में प्रचार के दौरान अजय सिंह ने कहा कि ”फिल्म स्टार के बेटे आर्यन खान के पास कुछ नहीं मिला, कोई सबूत नहीं मिला कि उसने गांजा लिया या नहीं। इसके बावजूद उसे आज तक जमानत नहीं मिली है। कोई कानून नहीं है कि किसी को अरेस्ट कर लें और उसे बिना जमानत के रखें। 

बहरहाल, राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग अजय सिंह के इस बयान पर सख्त दिखाई दे रहा है, आयोग ने सतना के कलेक्टर को नोटिस भेजकर उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। आयोग ने नोटिस पर कलेक्टर से 7 दिन के अंदर जवाब मांगा है। आयोग की तरफ से नोटिस में कहा गया कि उनका बयान बच्चों के संदर्भ में गंभीर प्रतीत होता है। इसलिए अगले सात दिनों में इस बयान पर उचित कार्रवाई की जाए।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button