सभी खबरें

ब्रिटेन से जबलपुर लौटी एक महिला पाई गई कोरोना पॉजिटिव, नए स्ट्रेन होने की आशंका, प्रशासन अलर्ट पर

मध्यप्रदेश/जबलपुर – ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने के बाद दुनियाभर के देशों में खलबली हैं। खबर है कि अब कोरोना के इस नया स्ट्रेन ने मध्यप्रदेश में भी धमक दे दी हैं। दरअसल, प्रदेश के 21 जिलों में पिछले एक महीने में ब्रिटेन से 240 लोग आए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक भोपाल 55, ग्वालियर 40, जबलपुर 37, सतना 12, राजगढ़ 10, रीवा 10, मंदसौर 07, मुरैना 06, सागर 06, हरदा 02, होशंगाबाद 05, देवास 04, खरगौन 04, नीमच 04, शाजापुर 04, उज्जैन 04, सीहोर 04, रतलाम 03, सिंगरौली 03, खंडवा 03 और कटनी 2 लोग ब्रिटेन से आए हैं। 

वहीं, राज्य सरकार ने इन लोगों के पते तलाशकर कोरोना टेस्ट कराना शुरू कर दिया हैं। इसी बीच खबर सामने आ रही है कि ब्रिटेन से जबलपुर आई एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। जिसके बाद सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में इलाजरत हैं। जिसका इलाज जारी हैं। बताया जा रहा है कि ब्रिटेन में ही महिला की कोरोना स्ट्रेन होने की आशंका जताई जा रही हैं। बताया जा रहा है कि महिला की उम्र तकरीबन 52 साल है, जो कि 12 दिसंबर को भारत आई थी। 

इधर, डॉक्टर का कहना है कि उनकी हिस्ट्री को भी जांचा जा रहा है क्योंकि 12 दिसंबर के बाद अगर वे किसी भारतीय कोरोना संक्रमित से मिलने के बाद संक्रमित हुई हैं, तो इस वायरस को यूके से आया हुआ नहीं माना जा सकता हैं।

कोरोना की नई बीमारी को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड़ पर हैं। कलेक्टर करणवीर शर्मा का कहना है कि निश्चित रूप से जबलपुर वर्तमान समय में कोरोना से काफी हद तक दूर है पर नए स्ट्रेन के लिए भी उसी तरह से लोगों को एहतियात बरतने की जरूरत हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button