सभी खबरें

Jharkhand- झारखण्ड में मतदाताओं के जागरूकता के लिए एक नई पहल – जानिए क्या है

  • निजी संस्थानों ने भी मतदाताओं को बूथ तक पहुंचाने के लिए दिए लुभावन ऑफर
  • एमबीए और होटल मैनेजमेंट कोर्स में भी 10-15 प्रतिशत छूट

रांची जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों में 12 दिसंबर को मतदान होना है| अधिक से अधिक मतदाताओं को बूथ तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।  विभिन्न निजी संस्थानों ने भी मतदाताओं को बूथ तक पहुंचाने के लिए तरह-तरह के लुभावने ऑफर दे रहें है। आप गुरुवार को वाेट देने के बाद शहर के विभिन्न मल्टीप्लेक्स में मात्र 100 रुपए में मूवी के सारे शो देख सकते हैं। कुछ सिनेमा हॉल में मूवी के अलावा स्नैक्स में भी छूट का लाभ उठा सकते हैं। कई होटल-रेस्टोरेंट में खाने के बिल पर 25 फीसदी तक की छूट भी मिलेगी। आईएसएम पुंदाग में होटल मैनेजमेंट, एमबीए सहित विभिन्न डिप्लोमा कोर्स में नामांकन कराने पर 10 से 15 फीसदी तक की छूट पा सकते हैं। 

मूवी टिकट पर यहां मिलेगी छूट 

आइलेक्स, हिनू और प्लाजा सिनेमा हॉल में 12 दिसंबर को सारे शो मात्र 100 रुपए में देख सकते हैं। हॉल के संचालक आकाश जालान ने बताया कि माता-पिता के साथ आए बच्चों को भी टिकट मिलेगा। टिकट लेते वक्त उंगली में स्याही का निशान दिखाना होगा।
फन सिनेमा, हिनू में 12 दिसंबर के सारे शो में स्पेशल डिस्काउंट मिलेगा। हाॅल के मैनेजर विमल कुमार ने बताया कि स्नैक्स पर भी विशेष छूट दी जाएगी। वैसे मतदाता जो वोट देने के बाद उंगली में स्याही का निशान दिखाएंगे, सिर्फ उन्हें ही छूट का लाभ दिया जाएगा।
सुजाता, पॉपकॉर्न और मिनी सुजाता में सिल्वर टिकट के रेट पर गोल्ड कैटेगरी में शो देख सकेंगे। संचालक दुष्यंत जायसवाल ने बताया कि तीनों हॉल में गोल्ड कैटेगरी का टिकट मात्र 70 रुपए में मिलेगा। जिसके लिए दर्शकों को उंगली में स्याही दिखानी होगी।

रेस्टोरेंट में यहां उठाएं लाभ 

हॉट लिप्स कांके रोड, हिनू और गोकुल रेस्टोरेंट में 12 दिसंबर को 10 से 25% तक की छूट मिलेगी। होटल संचालक रंजन कुमार ने बताया कि प्रत्येक बिल पर 10% की छूट मिलेगी। पहली बार मतदान करने वालों को बिल पर 25 फीसदी की छूट मिलेगी।
कावेरी रेस्टोरेंट, लालपुर में भी वोट देने के बाद रेस्टोरेंट आने वालों को बिल में 10 फीसदी की छूट मिलेगी। रेस्टोरेंट के मैनेजर रितेश कुमार ने बताया कि 12 दिसंबर को वोट देकर यहां आने वाले ग्राहक इसका लाभ सिर्फ एक बिल पर उठा सकेंगे ।

बूथ के बाहर की सेल्फी भेजें, नामांकन में छूट पाएं

वोटरों को जागरूक करने वाले छात्रों को आईएसएम पुनदाग में एमबीए, होटल मैनेजमेंट समेत अन्य कोर्स में नामांकन शुल्क में 10 से 15% छूट मिलेगी। संस्था के डायरेक्टर डॉ. गंगा प्रसाद सिंह ने बताया कि इसके लिए मतदान केंद्र के बाहर से इस वाट्सएप नंबर 7858001234 पर सेल्फी भेजे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button