सभी खबरें

भारत भी अब कोरोना वायरस के चपेट में, दिल्ली में मिला कोरोना वायरस का पहला मरीज, तेलंगाना में भी एक की पुष्टि

 

आपको बता दें की कोरोना वायरस चीन से फैलना शुरू हुआ था जो अब तक पूरी दुनिया के लगभग 88 हजार लोगों को चपेट में ले लिया है।

नई दिल्ली: चीन में फैली महामारी कोराना वायरस (Corona virus) से पूरी दुनिया के लोग प्रभावित हैं। अभी तक भारत में इसकी पुष्टि नहीं हुयी थी लेकिन Covid-19 के दो नए मामलों की भारत में पुष्टि अभी हाल ही में की गई है। बताया जा रहा है कि एक मामला राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का है जहां एक शख्स ने बीते दिनों इटली की यात्रा की थी। वहीं दूसरा मामला तेलंगाना का है। तेलंगाना में कोरोना वायरस के मरीज ने बीते दिनों दुबई की यात्रा की थी। चीन से फैलना शुरू हुआ कोरोना वायरस दुनियाभर में अब तक लगभग 88 हजार लोगों को प्रभावित कर चुका है जबकि तीन हजार से अधिक लोगों की इसकी वजह से मौत हो चुकी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस वायरस को कोविड-19 नाम दिया है। इस घातक संक्रमण का पता पहली बार पिछले साल दिसंबर में चीन में चला था और यह अब तक लगभग 70 देशों में फैल चुका है। कोरोना वायरस 88,000 से अधिक लोगों को संक्रमित कर चुका है, जिसमें से लगभग 80 हजार मरीज चीन में ही हैं।

दिल्ली और तेलंगाना में पाये गए 1-1 मामले के बाद अब तक भारत में कोरोना वायरस के कुल पांच मामले सामने आ चुके हैं। इससे पहले विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने रविवार को कहा कि सरकार को कोरोना वायरस के कारण मछुआरों समेत भारतीयों के ईरान में फंसे होने की रिपोर्ट मिली है और तेहरान में दूतावास इस मुद्दे पर स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है। देखते हैं भारत सरकार आगे क्या कदम उठाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button