"महाराज" का दबदबा : दो हफ्ते के अंदर ही केंद्र सरकार ने पूरी की ये मांग, चिट्ठियों का हुआ जबरदस्त असर

"महाराज" का दबदबा : दो हफ्ते के अंदर ही केंद्र सरकार ने पूरी की ये मांग, चिट्ठियों का हुआ जबरदस्त असर

मध्यप्रदेश/ग्वालियर - राज्यसभा सांसद और भाजपा के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर एयरपोर्ट के विस्तार के लिए केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप पुरी को 10 और 16 फरवरी को 2 चिट्ठियां लिखी थीं। सिंधिया ने कहा था कि ग्वालियर में यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए एयरपोर्ट का विस्तार जरूरी हैं। उन्होंने ग्वालियर और मुंबई के बीच फ्लाइट शुरू करने का अनुरोध किया था। 

सिंधिया की इन चिट्ठियों का असर दो हफ्ते के अंदर ही देखने को मिला। केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने ग्वालियर एयरपोर्ट के विस्तार के लिए 50 करोड़ रुपये मंजूर किए और दूसरी ओर ग्वालियर-मुंबई फ्लाइट शुरू करने की बात मान ली। 

सिंधिया ने ट्वीट कर इसके बारे में जानकारी दी। 

सिंधिया ने ट्वीट करते हुए लिखा की - मैने केंद्रीय नागर विमानन मंत्री श्री हरदीप पुरी जी को पूर्व में पत्र लिख कर ग्वालियर के बढ़ते एयर ट्रैफिक को दृष्टिगत रखते हुए एयरपोर्ट पर नया टर्मिनल बनवाने का व ग्वालियर से मुंबई फ्लाइट शुरू करने का भी अनुरोध किया था। केंद्रीय मंत्री @HardeepSPuri
जी ने मुलाकात के दौरान ग्वालियर एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल के लिए 50 करोड़ की राशि स्वीकृत करने के साथ ही ग्वालियर से मुंबई सप्ताह में तीन दिन फ्लाइट भी शुरू करने की सहमति दे दी है। इस अनुरोध को स्वीकार करने के लिए ग्वालियर के नागरिकों की ओर से श्री हरदीप पूरी जी का आभारी हूँ।

वहीं, दूसरी तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एयरपोर्ट के विस्तार को मंजूरी देने के लिए केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया। शिवराज ने ट्वीट कर उम्मीद जताई है कि इससे एयर कनेक्टिविटी बढ़ने के साथ क्षेत्र के विकास को भी गति मिलेगी।