सभी खबरें

PM Modi के भारत आते ही बांग्लादेश में भड़की हिंसा, हिंदू मंदिरों और ट्रेनों पर हमला, 10 की मौत, PM पर लगे भेदभाव के आरोप

बांग्लादेश – बांग्लादेश की आजादी के 50 वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर पहुंचे थे। इसके बाद, वे अगले दिन शनिवार को वहां से भारत के लिए रवाना भी हो गए।शनिवार को ही देर रात पी.एम. मोदी नई दिल्ली पहुंच गए। उनके भारत वापस आते ही बांग्लादेश में हिंसा भड़क गई। 

पूर्वी बांग्लादेश में रविवार को एक कट्टरपंथी समूह दल से संबंधित सैंकड़ों लोगों ने हिंदुओं के मंदिरों पर हमले किए गए हैं। इन कट्टरपंथी समूह के  

लोगों ने ईस्टर्न जिले ब्राह्मणबारिया में ट्रेन पर हमला कर दिया। इसमें दस लोग घायल हो गए। उसी जिले के एक पत्रकार जावेद रहीम ने बताया कि ब्राह्मणबारिया जल रहा हैं। कई सरकारी दफ्तरों को आग के हवाले कर दिया गया हैं। यहां तक कि प्रैस क्लब पर भी हमला किया गया। राजशाही के वैस्टर्न जिले में भी इस्लामिक कट्टरपंथियों ने कथित रूप से 2 बसों को आग के हवाले कर दिया।

पड़ोसी देश के कट्टरपंथी दलों के लोगों का आरोप है कि पीएम मोदी भारत में अल्पसंख्यकों के साथ भेदभाव कर रहे हैं। इस वजह से वह मोदी के दौरे का विरोध कर रहे हैं। वहीं, पुलिस ने बताया कि मोदी के दौरे के साथ ही हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गए थे। मोदी जब बांग्लादेश में थे, तब भी कई जगह पर विरोध प्रदर्शन हुए थे। 

बता दे कि पीएम मोदी के दौरे के खिलाफ हो रहे हिंसक प्रदर्शनों में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। उनके दौरे के खत्म होते ही प्रदर्शन कर रहे लोग मौतों को लेकर और भड़क गए। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button