सभी खबरें

नगरीय निकाय चुनाव से पहले CM Shivraj का मास्टर स्ट्रोक, कलेक्टरों को दिए ये निर्देश

मध्यप्रदेश/भोपाल – मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव कब होंगे ये तो समय ही बताएगा लेकिन उस से पहले प्रदेश में सियासी घमासान शुरू हो गया हैं। इन चुनावों को लेकर प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह ने भी बड़ा दाव खेला हैं। उन्होंने ग्रामीण पथ-विक्रेता योजना चौहान को गति देने के लिए सभी नगरीय निकायों को सक्रिय भूमिका निभाने के लिए कहा हैं। सीएम शिवराज ने सभी कलेक्टर्स को भी जिला स्तर पर ऐसे हितग्राहियों से सम्पर्क कर उनके प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए हैं।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कलेक्टर्स को अपने जिले में पथ-विक्रताओं को पोर्टल के माध्यम से रजिस्टर्ड करने के लिए कहा गया हैं। छूटे पथ- विक्रताओं का मुख्यमंत्री शहरी असंगठित कामगार एकीकृत पोर्टल पर पंजीयन करवाकर उनके ऋण बैंकों को प्रेषित करने के निर्देश हैं। साथ ही बैंकों से समन्वय कर प्रकरणों की स्वीकृति भी सुनिश्चित की जा रही हैं।

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि प्रति माह कलेक्टर्स-कमिश्नर्स कॉन्फ्रेंस में इस योजना की समीक्षा की जा रही हैं। जिला अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में कोई भी पात्र व्यक्ति योजना के लाभ से वंचित न रहे। प्रत्येक जिले में हितग्राहियों को लाभान्वित करने के लिए अभियान संचालित कर परिणाम देने के निर्देश दिए गए हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button