सभी खबरें

100 किमी पैदल चलकर घर पहुंचे मजदूरों की आपबीती आपको व्यथित कर देगी

भोपाल डेस्क (गौतम कुमार) : कोरोना वायरस जैसी भयानक बीमारी से आम आदमी अपने आप को भयभीत महसूस कर रहा है जिसको लेकर अपने गृह नगर से दूर जो भी लोग रह रहे हैं, वे विषम परिस्थिति में भी घर की ओर रुख कर रहे हैं। संकट की इस घड़ी में सभी ने अपना मन  बना लिया है कि भले ही हमें कितने भी कष्ट झेलना पड़े, पुलिस कितनी ही लाठी मारे पर हम अपने गृह नगर पहुँचकर ही दम लेंगे।  

ऐसा ही एक वाक्या मीडियाकर्मियो और पुलिस कर्मियो के संज्ञान में आया है। महाराष्ट्र के आसेगांव में मजदूरी करने वाले मध्य प्रदेश के चांदू क्षेत्र के रहने वाले अपनी गृहस्थी को सिर पर उठाकर लगभग 100 किमी पैदल चलकर अपने घर पहुंचने का कठिन दुस्साहस किया, आसेगांव से निकलकर जब वे चिल्कापुर चौपाटी पहुंचे तब भैंसदेही नगर के जागरूक मीडियाकर्मियों एवं पुलिसकर्मियों को उन्होंने अपनी आपबीती बताई।

मजदूर बोले कि पूरे देश में लॉक डाउन होने के कारण हम लोग मजदूरी नहीं कर पा रहे थे जिनके यहां काम कर रहे थे उन्होंने भी हमारे घर जाने का फतवा जारी कर दिया। ऐसी स्थिति में हमें पैदल चलकर ही अपने घर पहुंचना पड़ रहा है। उन्होंने आगे बताया कि हमने खोमई बेरियर पर अपना स्वास्थ परीक्षण करवाना चाहा परंतु वहां कोई मौजूद नहीं था फिर हम आगे निकल गए और सावलमेंढा पहुंचे तो वहां के समाजसेवियों ने हमारे भोजन की व्यवस्था की और उसके पश्चात हम पैदल ही गुदगांव आ गए। तब कुछ मीडियाकर्मियों और पुलिसकर्मियों ने हमसे हमारी व्यथा जानी और हमें झल्लार अस्पताल तक के लिए वाहन दिलवाया। झल्लार में स्वास्थ्य परीक्षण के उपरांत झल्लार थाना प्रभारी ने उन्हें वाहन मुहैया करवाकर उनके गृहग्राम तक पहुँचाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button