सभी खबरें

तीन दिनों के लिए इंदौर में पूर्ण कर्फ्यू, दूध-सब्जी भी नहीं मिलेगा

भोपाल डेस्क (गौतम कुमार) : राज्य में कोरोना मरीजों की बढती संख्या को मद्देनजर रखते हुए मप्र सरकार ने इंदौर को तीन दिनों के लिए पूरी तरह लॉकडाउन यानी कि सम्पूर्ण कर्फ्यू का फैसला किया है. मिली जानकारी के अनुसार इंदौर शहर 30 मार्च से तीन दिनों के लिए पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान अब तक जरूरी कही जाने वाली वस्तुओं की दुकानें भी नहीं खुलेंगी. यानि किराना, सब्जी और दूध जैसी चीजें भी इन तीन दिन तक नहीं मिलेगा. इसके सा‌थ ही पेट्रोल पंप भी बंद रखे जाएंगे.

सामान्य बिमारियों से निपटने के लिये टेली मेडिसिन सुविधा के जरिए शहर के नागरिकों को सर्दी, खांसी,जुकाम के लक्षणों को देखकर आवश्यक परामर्श दिया जाएगा. इसका समय सुबह 9 से 1 और शाम 4 से 8 बजे तक रहेगा. शहर के नागरिक व्हाट्सअप पर वीडियो कॉल के माध्यम से भी परामर्श ले सकेंगे और आवश्यकता पड़ने पर मेडिकल मोबाइल यूनिट घर पहुंच कर लोगों की जांच करेगी. नागरिकों को अपने घर पर रहने की सलाह दी गयी है,जिससे सोशल डिस्टेसिंग दूरी बनाई जा सके और कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके.

बता दें कि जिला कलेक्टर मनीष सिंह ने सभी व्यवस्थाओं के सुचारू संचालन के लिए थाने वार 33 कार्यपालिक दंडाधिकारी और नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं . ये नोडल अधिकारी आवश्यकता अनुसार अपने अधीनस्थ स्टाफ की ड्यूटी लगाएंगे. सभी एसडीएम, सीएसपी, नगर निगम के अधिकारी अपने क्षेत्र में निरंतर उपस्थित रहकर सभी आवश्यक व्यवस्थाओं जैसे भोजन, परिवहन, पास वितरण और स्वास्थ्य विभाग से अधिकृत डॉक्टरों की तैनाती सुनिश्चित करने का काम करने के साथ ही विभिन्न व्यवस्थाओं में आपसी समन्वय का कार्य भी देखेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button