सभी खबरें

इंदौर के छब्बू ने कराई शिकायत दर्ज़

मध्यप्रदेश /भोपाल :-माफिया खत्म करने के लिए सरकार ने पुलिस को फ्री हैंड सौंप दिया है। इंदौर के जिन माफियों के खिलाफ करवाई चल रही हैं उनमें एक खजराना क्षेत्र के शाबिर उर्फ़ छब्बू का भी नाम है, छब्बू का बड़े -बड़े लोगों के साथ उठना बैठना है। राजनीतिक क्षेत्र में उसने अपनी अच्छी पकड़ बना ली है ,अपनी पहचान का फायदा उठाते हुए उसने पिछले महीने आयकर विभाग के एक अधिकारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज़ करा दिया है। 

यह पूरा मामला खजराना के एक जमीन से जुड़ा हुआ है ,मीडिया रिपोर्ट से पता चलता है कि छब्बू ने 2011 में खजराना के एक पोश कॉलोनी में अपनी बेटी के नाम से जमीन खरीद लिया था। छब्बू ने 66 हज़ार जमीन मीना पैलेस कॉलोनी में बॉबी छाबड़ा से खरीदी थी। 
इस जमीन की वर्तमान मूल्य करीब 16 करोड़ रूपए है। सरकारी रेट की बात करे तो 2011 में जमीन का सरकारी मूल्य 2.5 करोड़ रूपए था। लेकिन छब्बू ने जमीन केवल 30 लाख रूपए में करा ली थी। आयकर विभाग द्वारा इसकी जाँच दोबारा से शुरू की गयी थी। 1 नवम्बर को छब्बू ने रौब दिखते हुए आयकर विभाग के अधिकारी को धमकी देना शुरू कर दिया,इस पर अधिकारी और छब्बू के बीच जमकर झड़प हुयी। उसके 3 दिन बाद ही लोकायुक्त पुलिस ने छब्बू के कहने पर आयकर अधिकारी के खिलाफ एफआईआर दाखिल कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार पता चला है की छब्बू ने अपनी सत्ताधारी पहुँच का गलत उपयोग करके किसी बड़े नेता से फ़ोन करा के प्रकरण दर्ज कराया हैं। फिलहाल अभी तक नेता का नाम सामने नहीं आया है। 

वहीँ दूसरी तरफ पुलिस का कहना है कि “हमने किसी के दबाव में यह प्रकरण दर्ज नहीं किया है। एफआईआर छब्बू द्वारा कराई गयी है ,छब्बू ने अधिकारी और अपने बीच  हुए वार्तालाप को भी रिकॉर्ड किया है। बहरहाल मामले की पूरी जाँच नहीं हुयी है ,जाँच निरंतर जारी है। जाँच समिति अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है। 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button