सभी खबरें

ओमीक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकारें चिंतित, न्यू ईयर की पार्टी मनाने पर रोक 

ओमीक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकारें चिंतित, न्यू ईयर की पार्टी मनाने पर रोक 
 ओमीक्रॉन के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए सभी राज्यों ने पाबंदिया बढ़ाना शुरू कर दिया है अबतक देश में ओमीक्रॉन के  कुल 800 से अधिक मामले सामने आ चुके है जिसमें दिल्ली पहले नंबर पर और दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र है। बीते 24 घंटे में कोरोना के देश में कुल 9195 केस सामने आए और एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 77002 हो गई है। मंगलवार को 302 मरीजों ने कोरोना से दम तोड़ा। नए वैरिएंट ओमीक्रॉन के केस दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है जिसको लेकर  राज्य सरकारें हर दिन नए नए नियम बना रही है, कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू भी लगा दिया गया है और न्यू ईयर की पार्टी मानाने पर भी रोक लगा दी गई है। 

दिल्ली में बंद किए गए स्कूल और कॉलेज 
राजधानी में ओमीक्रॉन के केस लगातार बढ़ने के कारण सरकार ने सभी स्कूल कॉलेज बंद कर दिए, बाजारों, रेस्टारेंट और होटलों में ज्यादा भीड़ इकठ्ठा होने पर भी मनाही कर दी, शादी और अंतिम संस्कार में 20 लोगों को जाने की ही अनुमति होगी। दुकानें आड इवन के क्रम में खुलेंगी। दिल्ली में अबतक ओमीक्रॉन के कुल 238 मामले दर्ज किए गए है।

महाराष्ट्र सरकार ने लगाए नए नियम 
महाराष्ट्र सरकार ने भी बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए धारा 144 लगा दी जो 31 दिसंबर तक लागू रहेगी सार्वजनिक जगहों पर पांच से अधिक लोग इकठ्ठा नहीं हो सकते है। महाराष्ट्र में ओमीक्रॉन की चपेट में अभी तक 167 लोग आ चुके है।

यूपी और एमपी में भी न्यू ईयर की पार्टी पर रोक 
यूपी में भी धारा 144 लागू कर दी गई है और न्यू ईयर के पार्टी मनाने पर भी रोक लगा दी गई है वहीं मध्यप्रदेश में भी कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे है  पिछले सप्ताह से कोरोना के केस लगातार दोगुने आ रहे है सबसे ज्यादा केस भोपाल हुए इंदौर में है। मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समीक्षा बैठक बुलाई थी जिसमें स्वास्थ्य विभाग ने ये आकड़े बताएं। एमपी में भी कुछ दिन पहले नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया था और न्यू ईयर की पार्टी मनाने पर भी रोक लगा  दी गई है। 

                                    

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button