सभी खबरें

सीधी में दिखा पुलिस का अमानवीय चेहरा युवक की लाश को कचरा गाड़ी में भरकर भिजवाया शवगृह

 Sidhi, Gautam Kumar :- स्थानीय शहर के कोटहा मुहल्ले में शासकीय कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल के सामने मुख्य मार्ग की नाली में शनिवार को एक युवक का शव मिला है। शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी मिलते ही घटनास्थल लोगों की भीड़ जु़ट गई। स्थानीय लोगों द्वारा घटना की सूचना सिटी कोतवाली पुलिस को दी गई है।

सीधी के कोटहा मोहल्ला में उस वक़्त सनसनी फ़ैल गयी जब दोपहर के समय एक नाली में युवक की लाश होने का पता चला। सूचना मिलने पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने नगरपालिका से स्वीपर बुलाकर शव को बाहर निकलवाया। शिनाख्त की कोशिश भी की गई लेकिन घटना स्थल पर घंटो शव रखे रहने के बाद भी स्थानीय लोगों द्वारा उसकी शिनाख्त नहीं की जा सकी। जिसके बाद शव को मर्चुरी में भिजवा दिया गया।

कोतवाली पुलिस द्वारा मृतक युवक की फोटो को वाट्सअप एवं अन्य माध्यमो से वायरल किया जा रहा है। जिससे उसकी शिनाख्त हो सके। पंचनामा कार्रवाई के दौरान युवक की उम्र करीब 25 वर्ष आंकी गई है, उसके शरीर में काले रंग की कमीज, हल्का आसमानी जींस पैंट, पैर में जूता-मोजा है। स्थानीय लोगों में चर्चा थी कि मृतक रात में ही नाली के अंदर गिर गया और पानी में डूबने तथा कड़ाके की ठंड के चलते उसकी मौत हो गई। वहीं कुछ लोग हत्या की आशंका भी जता रहे हैं। लेकिन आसपास के लोगों का कहना है कि कोटहा स्कूल के चारों तरफ खुले मैदान में रात के अंधेरे में अराजक तत्वों की महफिलें रात 9 बजे से लेकर 12 बजे तक सजी रहती है। यहाँ विभिन्न प्रकार के आपराधिक कृत्य भी होते रहते हैं, इसलिए इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है कि उसी के कारण युवक की हत्या कर शव को नाली में फेंक दिया गया हो। बहरहाल पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई उपरांत शव को पीएम के लिए मर्चुरी भिजवा दिया है और शव के शिनाख्त में जुटी हुई है। मौत का कारण पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट होने की बात पुलिस द्वारा कही जा रही है।

नपा के कचरा वाहन से मर्चुरी भिजवाया गया शव
सिटी कोतवाली पुलिस द्वारा पंचनामा कार्रवाई के बाद शव को मर्चरी भिजवाने के लिए शव वाहन की व्यवस्था न करते हुए नगर पालिका का कचरा उठाव वाहन मंगाकर शव को इसी वाहन से मर्चुरी भिजवाया गया। पुलिस द्वारा इस अमानवीय कृत्य को लेकर भी घटना स्थल पर मौजूद लोगों द्वारा चर्चा की जाती रही। लोगों का कहना था कि जिला अस्पताल में शव वाहन मौजूद होने के बाद भी सिटी कोतवाली पुलिस द्वारा शव को मर्चुरी तक भिजवाने के लिए शव वाहन बुलाने की आवश्यकता महसूस नहीं की गई और नपा के कचरा वाहन से युवक का शव भिजवाया गया।

(सीधी से संवाददाता गौरव की रिपोर्ट)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button