सभी खबरें

शिवराज जी ने बदल दिया “सिंगल क्लिक” का मतलब, अपनी झूठी घोषणाओं के लिए है मशहूर : कमलनाथ

भोपाल : बीते माह प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने इस बात का दावा किया था कि अभी तक की सबसे बड़ी फसल बीमा योजना की राशि किसानों को मिलने जा रही है। उन्होंने दावा किया कि किसानों के खातों में सरकार 7618 करोड़ रुपए डालेगी। कृषि मंत्री कमल पटेल ने आगे इस बात का भी दावा किया था कि साल 2020 में फसल खराब होने के बाद किसानों की फसलों का बीमा करवाया गया और रविवार के दिन बैंक भी खुलवाए गए। उन्होंने इसे शिवराज सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि बताया था। 

अब इस मामलें में एक बार फिर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए सरकार को अड़े हाथों लिया है। 

कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा की – अपनी झूठी घोषणाओं के लिए मशहूर शिवराज जी अब आगामी चुनावो को देखते हुए एक बार फिर नई झूठी घोषणाओं में लग गए हैं, जबकि उनकी पूर्व की घोषणाओं का हश्र सबको पता है।

शिवराज जी ने तो अपनी घोषणा से “सिंगल क्लिक” का मतलब भी बदल दिया है…? उन्होंने 12 फरवरी को दावा किया था कि प्रदेश के उन 49 लाख 85 हज़ार किसानों के खाते में फसल बीमा की 7618 करोड़ की राशि उन्होंने सिंगल क्लिक के माध्यम से उनके बैंक खातो में जमा करायी है।

यह कैसा सिंगल क्लिक जो एक माह से अधिक बीत जाने के बाद भी अभी तक लाखों किसानों के खाते में राशि ही नहीं पहुंची…? जिन किसानों के खाते में पहुँची भी है ,वह भी निकासी पर रोक के कारण व ऋण में समायोजित के कारण निकाल नही पा रहे है और लाखों किसान तो अभी उस सिंगल क्लिक का इंतज़ार ही कर रहे हैं… अब जब 2 वर्ष बाद मिले फसल बीमा की यह स्थिति है तो खराब फसलों के मुआवजे की स्थिति को ख़ुद समझा जा सकता है..?

बेहतर हो शिवराज जी पहले अपनी पुरानी अधूरी घोषणाओं को पूरा करें, फिर प्रदेश की जनता को गुमराह करने के लिए नई घोषणाएँ करे।

मालूम हो कि 12 फरवरी को मध्यप्रदेश के बैतूल जिले से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा खरीफ फसल 2020 और रबी फसल 2020-21 की राशि अंतरित की गई थी। इस दौरान कमल पटेल ने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी की मंशा है कि किसानों की आय दोगुनी हो और खेती लाभ का धंधा बने, इसके लिए हर स्तर पर काम किया जा रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को भी किसान हितेषी सरकार बताया था। 

अब कमलनाथ ने इसी दावों पर शिवराज सरकार को एक बार फिर से कटघरे में खड़ा कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button