सभी खबरें

भोपाल : ‘मोदी’ के नक़्शे कदम में ‘शिवराज’, सब बेंच देगी सरकार, पहले बेंचा जंगल अब सड़क परिवहन निगम की संपत्तियां बिकना शुरू ?

भोपाल : ‘मोदी’ के नक़्शे कदम में ‘शिवराज’, सब बेंच देगी सरकार, पहले बेंचा जंगल अब सड़क परिवहन निगम की संपत्तियां बिकना शुरू ?

भोपाल/राजकमल पांडे| भाजपा को जब पूर्ण बहुमत मिला था, तो देशवासियों को उम्मीद की किरण जगी थी कि उनके हिस्से का कुछ बेहतर होगा कि ‘‘मजदूरों को रोजी मिलेगी, भून्खो को रोटी मिलेगी, बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा, बेघरों को घर मिलेगा और देश को एक अच्छा नेतृत्व मिलेगा.’‘ लेकिन अफ़सोस अब सरकार देश की शासकीय संपत्तियों को बेंचकर राजकोष भरने में लगी है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो लगभग सभी बेंच दिया तो मध्य प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह को भी लगा की कुछ हाथ हम भी बंटा ले. तो उन्होंने सडक परिवहन चुना और मुरैना में पोरसा बस स्टैंड को 16 करोड़ में बेंच दिया.

गौरतलब है कि शिवराज सरकार ने 15 साल पहले बंद हुए मप्र राज्य सड़क परिवहन निगम (सपनि) की संपत्तियों को बेंचकर धन जुटाना शुरू कर दिया है, पहले चरण में मप्र के विभिन्न जिलों में स्थित (सपनि) की 28 संपत्तियों का बेंचा जाएगा. इसकी शुरुआत मुरैना जिले के पोरसा से हो चुकी है. इसी बीच राज्य सरकार बिना किसी के जानकारी में आए गुपचुप तरीके से पोरसा के बस स्टैंड को 16 करोड़ में बेंच दिया. अब इसके बाद मुरैना जिला मुख्यालय पर स्थित बस स्टैंड को बेचने हेतु ऑनलाइन बोलियाँ बुलाई गई हैं. यह बस स्टैंड मप्र राज्य परिवहन निगम की सम्पत्ति है और इसे नीलाम करने की तैयारी पूरी हो चुकी है. इस बस स्टैंड का उपयोग से मुरैना नगर निगम अस्थायी ट्रेचिंग ग्राउंड से लेकर कचरा प्रबंधन का प्लांट और वहां खड़े करने के लिए करता है. पर वहीँ नगर निगम ने यहाँ कई करोड़ रूपये खर्च करके निर्माण कार्य भी करवाए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button