सभी खबरें

विदिशा: स्कूलों की दुर्दशा अब बर्दाश्त नहीं की जाएगी, शमशाबाद विधायक का फूटा गुस्सा, कहा देश के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं

विदिशा: स्कूलों की दुर्दशा अब बर्दाश्त नहीं की जाएगी, शमशाबाद विधायक का फूटा गुस्सा, कहा देश के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं

  •  प्राथमिक विद्यालय पहुंची विधायक राजश्री रुद्र प्रताप सिंह 
  • स्कूल की जर्जर हालत देखकर विधायक का फूटा गुस्सा
  •  सनागन के प्राथमिक शाला में सिर्फ 2 शिक्षक
  •  बच्चों को पढ़ाने नहीं आते शिक्षक, गांव वालों ने दी जानकारी 

 

 शमशाबाद/गरिमा श्रीवास्तव :- शमशाबाद विधायक राजश्री रुद्र प्रताप सिंह द्वारा ग्रामों के दौरे के वक्त ग्राम पंचायत सनागन के प्राथमिक शाला स्कूल पहुची. वहां स्कूल की जर्ज़र हालत देखकर वहां रुक गई और ग्रामीणों को बुलाकर स्कूल के बारे में जानकारी इकट्ठा की.जिसके बाद यह बात सामने आई कि यहां के स्कूल में 2 शिक्षक पदस्थ हैं, जो कभी स्कूल पढ़ाने आते ही नहीं है और ना ही स्कूल के बच्चों को मध्यान्ह भोजन वितरित किया जाता।

वही ग्रामीणों ने विधायक राजश्री रुद्र प्रताप सिंह को बताया कि शिक्षक यहां पढ़ाने नहीं आते और अगर किसी दिन आते भी हैं तो वह बिस्तर लगा कर सो जाते हैं. और बच्चे बाहर खेलते रहते हैं. यहां मध्याहन भोजन भी नहीं दिया जाता.भोजन कक्ष में गायों का गोबर पड़ा था, वहां ना तो दरवाजे हैं, ना खिड़कियां हैं और ना ही कभी उनमें रंगाई-पुताई होती है. शाला भवन भी जर्जर स्थिति में है. बाथरूम भी गंदगी से भरा पड़ा मिला.

इस पर विधायक राजश्री रूद्र प्रताप सिंह का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने तुरंत ग्रामीणों के सामने शिक्षको बीआरसी और उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना दी.शिक्षकों को जमकर फटकार लगाते हुए कहा कि मैं शिक्षा और स्वास्थ्य में ये सारी चीजें कभी बर्दाश्त नहीं करूंगी. यहां सुचारू रूप से शिक्षा और स्वास्थ्य की व्यवस्थाएं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि शासन तनख्वाह शिक्षकों कोआखिर किस बात की दे रही है?बच्चों का भविष्य सुधारने के लिए या बिगाड़ने के लिए?

मुझे 7 दिन के अंदर पूरी व्यवस्थाएं सही तरह से चाहिए. ये सारी चीजें कभी बर्दास्त नहीं की जाएंगी.

 

 आगे देखना होगा कि विधायक की इस समझाइश के बाद क्या वाकई उस स्कूल की व्यवस्थाओं में सुधार होता है या नहीं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button