सभी खबरें

राजधानी भोपाल को कैसे स्वच्छता श्रेणी में फर्स्ट लाएंगे सीएम शिवराज? सड़कों पर सीवेज बहने से लोग परेशान नहीं हो रही सुनवाई

राजधानी भोपाल को कैसे स्वच्छता श्रेणी में फर्स्ट लाएंगे सीएम शिवराज? सड़कों पर सीवेज बहने से लोग परेशान नहीं हो रही सुनवाई

भोपाल/गरिमा श्रीवास्तव:- एक तरफ जहां पूरे देश भर में स्वच्छ भारत मिशन अभियान चलाया जा रहा है, तो वही मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की दशा बेहद बुरी है. स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में मध्य प्रदेश के इंदौर शहर को प्रथम स्थान मिला तो वहीं राजधानी भोपाल सातवें नंबर पर रहा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार यह बात कहते हैं कि वह इस बार के सर्वेक्षण अभियान में राजधानी भोपाल को प्रथम लाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं.
पर जमीनी हकीकत कुछ और ही है.

 सड़कों पर बह रहा सीवेज, बदबू से परेशान लोग :-
 सड़कों पर सीवेज बह रहा है. नगर निगम के अधिकारी कर्मचारियों का ध्यान इस तरफ बिल्कुल नहीं है. कल का लोग नीचे की टीम मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के सबसे व्यस्ततम इलाके एमपी नगर में पहुंची जहां चारों तरफ कचरे का मलबा जमा हुआ था. किसी का भी ध्यान इस मलबे पर नहीं पड़ रहा है. सड़कों पर सीवेज बह रहे हैं.

 माता मंदिर के पास के रहवासी हैं परेशान, शिकायत पर भी नहीं हो रही कोई सुनवाई :

 तुलसी नगर में माता मंदिर के पास स्थित अंजलि कॉन्प्लेक्स के रहवासी परेशान हैं. उन्होंने कई बार सीवेज बहने की शिकायत की पर फिर भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है यहां पर पाइप लाइन टूटने के कारण सीवेज का पानी सड़कों पर बह रहा है. जिससे रहवासियों का निकलना मुश्किल हो रहा है पहले यह कॉलोनी बीडीए की थी लेकिन अब नगर निगम के हैंडोवर हो चुकी है नगर निगम के कॉल सेंटर पर शिकायत की गई पर फिर भी कोई सुनवाई नहीं हुई कई बार लोगों ने नगर निगम तक जाकर शिकायत की है पर फिर भी जिम्मेदार इस तरफ बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहे हैं वह वासियों से टैक्स तो पूरा लिया जा रहा है पर निगम द्वारा उनकी समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है.
 सड़कों पर सीवेज बहने की वजह से चारों तरफ बदबू फैल रही है.
 जाने कब नगर निगम की नजर इस तरह पड़ेगी. इस तरह से राजधानी भोपाल का कई इलाका है जहां पर सीवेज का पानी सड़कों पर बह रहा है लोग परेशान हैं शिकायतें की गई है पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button