सभी खबरें

सीधी :- सभी पोस्टो में तैनात की गई पुलिस बल के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम

सीधी से गौरव सिंह की रिपोर्ट :- कोरोना से बचाव के लिए मंगलवार को भी लाक डाउन रहा, इसके बाद भी लोग घरों से निकलने लगे ऐसी स्थिति मे पुलिस को सख्ती दिखानी पड़ी। शहर मे तो पुलिस ने शांति रवैया दिखाया किंतु सिहावल व अमिलिया अंचल मे घरों से निकलने वाले लोगों पर पुलिस के द्वारा लाठियां भी चटकाई गई। जिसकी सूचना पाकर लोग अपने घरों से बाहर निकलने की हिम्मत नहीं उठा पाए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले के द्वारा बताया गया कि लोगों को शांति के साथ इस महामारी मे घर बैठने की अपील की जा चुकी है इसके बाद भी यदि लोग अनावश्यक रूप से बुधवार को भीड़ मे एकत्रित होते हैं तो उनके खिलाफ सख्ती बरती जाएगी, एएसपी के इस बयान से स्पष्ट हो रहा है कि सीधी शहर मे भी बुधवार को पुलिस आक्रामक रूप अपना सकती है। जिले के बाहर से आने वालों को रोकने व जांच के लिए जिले मे दस चेक पोस्ट बनाए गए हैं। जिनकी आइडी देखने के बाद कोरोना वाइरस की जांच के बाद ही जिले के अंदर प्रवेश दिया जा रहा है।
यहां बनाया गया चेक पोस्ट
जिले मे दस चेक पोस्ट बनाए गए हैं। जिसमें टिकरी नाक, पथरौला जोगी पहरी, मोहनिया नांका, बघवार नांका, अमिलिया, चमराडोल सहित सीधी शहर मे चारो दिशा मे चार चेक पोस्ट बनाए गए हैं।
पोस्टों पर पुलिस के साथ स्वास्थ्य कर्मी
चेक पोस्टो मे पुलिस की तीन शिफ्ट मे ड्युटी लगाई गई है। एक शिफ्ट मे प्रत्येक पोस्ट पर तीन पुलिस कर्मिंयो की तैनाती की गई है। इसके साथ ही चेक पोस्टों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम भी तैनात की गई है। जो बाहर से आने वाले ब्यक्तियों की जांच कर रहे हैं।
वायरस से सुरक्षा के लिए बरती जा रही सतर्कता
जो लोग अकारण घरों से बाहर निकल रहे हैं, उन्हें समझाइस दी जा रही है कि वे अपने घरो मे रहकर इस महामारी मे सतर्कता बरते। लोगों से अपील भी की जा रही है कि वे अपने जरूरत की चीजें अपने मुहल्लों मे संचालित दुकानों से ही खरीदे, बाजार मे आने से बचें वहीं दो या चार पहिया वाहन का भी प्रयोग करने से बचें।
अंजुलता पटले
एएसपी, सीधी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button