सभी खबरें

राजकुमार राव रियल लाइफ में भी टीचर थे, छलांग में किया है शिक्षक का रोल

 

एक्टर राजकुमार राव अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते है। आज वो अपनी एक्टिंग के जरिये करोड़ों भारतीयों के दिलों पे राज़ करते है। उन्होंने एक के बाद एक कई हिट फिल्में बॉलीवुड में दी हैं। ऐसी ही एक और दमदार फिल्म 'छलांग' के साथ परदे पर आ रहें है, उन्होंने इस मूवी में एक शिक्षक का किरदार निभाया है।

लेकिन क्या आप जानते हैं की राजकुमार राव बॉलीवुड में आने से पहले शिक्षक रह चुके हैं? वो अपनी असल जिंदगी में टीचर रह चुके हैं, और छलांग मूवी के जरिये वो अपने पूर्व प्रोफेशन को बड़े परदे पर उतारने जा रहें हैं।

राजकुमार राव ने बतया

वह अपने स्कूल के दिनों में पीटी टीचर को याद करते हुए बतएतए हैं कि, 'मुझे याद है कि एक स्कूल का स्टूडेंट होने के नाते, मैं पीटी पीरियड को लेकर बहुत उत्साहित हुआ करता था. मेरे पास स्कूल में सबसे अच्छे पीटी शिक्षक थे और वे  मुझसे प्यार करते थे क्योंकि मैं हमेशा खेल में अच्छा था, सिवाय एक के, जिन्हें स्कूल में मेरा नाचना और अभिनय करना पसंद नहीं था क्योंकि वह चाहते थे कि मैं केवल खेल पर ध्यान दूं. खेल ने मुझे अपने वास्तविक जीवन में अनुशासन का पालन करने में मदद की है'।

जब राजकुमार राव से इस बारे में पूछा तो वह बताते हैं, 'मैं अपने ग्रेजुएशन के दौरान 3 महीने तक ड्रामेटिक्स पढ़ा रहा था और उन 3 महीनों में मैंने एक नाटक का निर्देशन भी किया था. मैं शिक्षक से ज्यादा एक दोस्त की तरह था क्योंकि हमारे बीच उम्र का फासला ज्यादा नहीं था. मैं अक्सर अभिनय तकनीकों की खोज के बारे में बेहद उत्साहित हुआ करता था और उस समय हर दिन सीखने के लिए एक रोमांचक अनुभव हुआ करता था.'

क्या है फिल्म की कहानी?

 ये कहानी उत्तरी भारत के एक सेमी-गवर्नमेंट चैरिटेबल स्कूल के पीटी मास्टर की कहानी है. मोंटू (राजकुमार राव) एक विशिष्ट पीटी मास्टर है, जिसके लिए यह सिर्फ काम है और कुछ नहीं, लेकिन जब हालात ने मोंटू का सब कुछ दांव पर लगा दिया यहां तक कि उसका प्यार नीलू (नुसरत भरुचा) भी।  तो मोंटू वो करने के लिए मजबूर हो जाता है जो उसने कभी सोचा भी नहीं होगा।

इस फिल्म में आपको राजकुमार राव (मोन्टु) और नुसरत भरुचा (नीलू) की केमिस्ट्री स्क्रीन पर देखने को मिलेगी।  यह मूवी 13 मार्च 2020 को सिनेमाघरों में आएगी। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button