ग्लोबल गूंजजागते रहोताज़ा खबरेंपॉलिटिकल डोज़मेरा देशराज्यों सेलोकप्रिय खबरेंसभी खबरें

युवक के गले में पट्टा डालकर बुलबाया-‘मैं मियां भाई बनने को तैयार हूं’, CM शिवराज में चलवाया बुलडोजर

प्रणय शर्मा, भोपाल। मध्य प्रदेश में इन दिनों दबाव में धर्मांतरण पर बवाल मचा है। साथ ही साथ बदमाशों के भी हौसले बुलंद होते नजर आ रहे हैं। हाल ही में राजधानी भोपाल से खुलेआम गुंडागर्दी देखने को मिली है। यहां पर कुछ लोगों ने एक युवक के गले में फंदा डालकर उसके साथ जानवर की तरह बर्ताव किया, जिसका वीडियो वायरल हो गया है। इस वीडियो में वह कहता सुनाई दे रहा है कि ‘मैं मियां भाई बनने को तैयार हूं। मुझे छोड़ दो।’ वीडियो में कुछ लोग हाथ में बेल्ट लेकर युवक को मारने की धमकी भी दे रहे हैं। इस मामले पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलेगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए भोपाल पुलिस कमिश्नर और कलेक्टर को सख्त निर्देश दिए हैं कि अपराधियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई कर मिसाल पेश करें। मुख्यमंत्री के निर्देश पर अपराधियों के खिलाफ अब एनएसए के तहत कार्रवाई की जा रही है। तीनों अपराधियों के घर पर बुलडोजर चलाया जाएगा। इससे पहले गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस कमिश्नर को 24 घंटे के भीतर जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

पुलिस ने इस मामले में पीड़ित की शिकायत पर छह आरोपियों के खिलाफ धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के साथ ही अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। पुराने भोपाल में विजय नाम के युवक के साथ बिलाल टीला, फैजान लाला, साहिल बच्चा, मोहम्मद समीर टीला और मुफीद खान ने मारपीट की है। उन्होंने ही यह वीडियो भी बनाया है। दरअसल, भोपाल में गुंडागर्दी का यह वीडियो नौ जून का बताया जा रहा है। इसमें एक युवक के गले में पट्टा बांधकर उसे कुत्ते की तरह कुछ लोग पकड़े हुए है। इसमें आरोपी युवक से सोशल मीडिया पर लिखी पोस्ट को लेकर सवाल पूछ रहे हैं। जिसमें युवक किसी के कहने पर पोस्ट लिखने की बात कह रहा है। युवक बदमाशों के सामने गिड़गिड़ा रहा है। उसे डराया-धमकाया जा रहा है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। युवक पर धर्मांतरण के लिए दबाव भी बनाया जा रहा है।

प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस वीडियो पर कहा कि उन्होंने जांच के आदेश दिए हैं। भोपाल पुलिस कमिश्नर को 24 घंटे में कार्रवाई करते हुए रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने यह भी कहा कि मानव के साथ मानव का इस तरह का व्यवहार निंदित है। मामले की सत्यता की जांच कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इसी कड़ी में कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि युवक के गले में पट्टा बांधकर पीटने की जो बात सामने आई है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। सरकार बातें तो बड़ी-बड़ी करती हैं लेकिन माफिया के हौंसले बुलंद है। सरकार कहती है कि गुंडो का सफाया हो चुका है, जो गलत है। कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। कानून का शासन नहीं रह गया है, जो इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं। भाजपा की बड़बोली सरकार के पास ऐसी घटनाओं का कोई समाधान नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button