सभी खबरें

Maharashtra में कुर्सी की लड़ाई, लगा राष्ट्रपति शासन, शिवसेना ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा, आज होगी सुनवाई 

महाराष्ट्र में लंबे समय से चले आ रहे सियासी घमासान के बीच कल शाम को राष्ट्रपति शासन लगाया गया। महाराष्ट्र में विधानसभा के नतीजे घोषित होने के 19 दिनों बाद भी सरकार का गठन नहीं किया जा सका। जिसके बाद कल राज्यपाल भगत सिंह होश्यारी की सिफारिश पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन को मंजूरी दी। उधर, राष्ट्रपति शासन लगते ही शिवसेना ने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटा लिया हैं। जहां पर आज इसकी सुनवाई होनी हैं। 

गौरतलब है कि शिवसेना की और से कहा गया था कि यदि समय से पहले राष्ट्रपति शासन लगाया जाता है तो वो सुप्रीम कोर्ट जाएगी। जिसके बाद शिवसेना की याचिका पर आज इस मामले को लेकर सुनाई होनी हैं। मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना की तरफ से राष्ट्रपति शासन के खिलाफ भी दूसरी अर्जी नहीं दाखिल की जा सकती हैं। इसके अलावा शिवसेना की ओर से तत्काल सुनवाई की अपील भी नहीं की जाएगी। 

वहीं, कांग्रेस ने आज अपने सभी विधायकों को वापिस महाराष्ट्र बुला लिया है जिन्हें जयपुर की एक होटल में रखा गया था। होर्स ट्रेडिंग से बचने के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपने सभी 44 विधायकों को 5 दिनों से जयपुर में रखा हुआ था। जो आज महाराष्ट्र लौटेंगे। बता दे कि अभी भी एनसीपी-कांग्रेस के बीच बातचीत चल रही हैं। 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button