सभी खबरें

CAB को लेकर असम विरोध पर PM मोदी का ट्वीट- चिंता की कोई बात नही, आपके अधिकार नही छीनेंगे

CAB को लेकर असम विरोध पर PM मोदी का ट्वीट- चिंता की कोई बात नही,आपके अधिकार नही छीनेंगे.

  • असम के लोगों के अधिकार कोई नहीं छीन रहा है।
  •  असम के लोगों को सीएबी से डरने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है ।
  • नागरिकता बिल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट सामने आया है ।

नागरिकता संशोधन बिल राज्यसभा से पास होने के पहले से ही असम में विरोध प्रदर्शन चल रहे थे लेकिन अब ये विरोध तेज हो चला है जिसको लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए वहां के लोगों से अपील की है. और कहा कि 'मैं असम के अपने भाई-बहनों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उन्हें नागरिकता संशोधन बिल (CAB) के पारित होने के बाद चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है. मैं उन्हें आश्वस्त करना चाहता हूं – कोई उनसे उनके अधिकार, अनूठी पहचान तथा खूबसूरत संस्कृति नहीं छीन सकता… वह लगातार फलती-फूलती रहेगी…”

“केंद्र सरकार और मैं पूर्णतः कटिबद्ध हैं कि असमी लोगों के राजनैतिक, भाषायी, सांस्कृतिक और भूमि संबंधी अधिकारों की क्लॉज़ 6 की मूल भावना के अनुरूप संवैधानिक रूप से रक्षा की जाए…”

I want to assure my brothers and sisters of Assam that they have nothing to worry after the passing of #CAB.

I want to assure them- no one can take away your rights, unique identity and beautiful culture. It will continue to flourish and grow.

— Narendra Modi (@narendramodi) 12 December 2019

आपको बता दें कि नागरिकता बिल के विरोध में असम में काफी विरोध प्रदर्शन हो रहा है। जिसके तहत कई जगह आगजनी की गई और पथराव की घटना भी सामने आ रही है।  प्रशासन द्वारा एहतियातन के तौर पर कई जिलों के इंटरनेट की सेवा बंद कर दी गई है।  इसके साथ ही साथ कई जिलों में धारा 144 लगा दी गई है। कर्फ्यू का माहौल है डिब्रुगढ़ गुवाहाटी क्षेत्र में हालत काफी खराब है। तो वहीं त्रिपुरा से भी बड़ी खबर यह आ रही है कि त्रिपुरा में भी सीएबी के विरोध में प्रदर्शन लगातार जारी है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button