सभी खबरें

PAKISTAN में भीड़ ने किया गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर जमकर पथराव

PAKISTAN  में भीड़ ने किया गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर जमकर पथराव

वहीं पंजाब CM अमरिंदर सिंह ने PM इमरान से माँगी मदद


भारत ने शुक्रवार को पाकिस्तान में गुरुद्वारा ननकाना साहिब में की गई बर्बरता की निंदा की, जिसमें खबरें सामने आईं कि सैकड़ों स्थानीय लोगों ने गुरुद्वारे पर पथराव किया और उसे घेर लिया, जिससे कई सिख श्रद्धालु फंसे हुए हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से शुक्रवार को पाकिस्तान के ननकाना साहिब में स्थित गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर पथराव की खबरों के बाद हस्तक्षेप करने की अपील की है।

पंजाब के सीएम पाकिस्तान शहर में उस जगह पर हमले की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जहां सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव का जन्म हुआ था।

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ क्या सलूक हो रहा है ये तस्वीर बताने के लिए काफी है.

ननिकाना साहिब के बाहर पत्थरबाजी की खबर मीडिया में आने के बाद गुरुद्वारे के बाहर पुलिस की तैनाती कर दी गई है. हालांकि, स्थिति अभी भी तनावपूर्ण है. पुलिस स्थिति को नियंत्रण में लेने की कोशिश कर रही है.  कई लोगो अभी भी गुरुद्वारा के बाहर जमे हैं.

इस प्रदर्शन का नेतृत्व मोहम्मद हसन के परिवार ने किया. जिसने कथित तौर पर सिख लड़की जगजीत कौर का अपहरण किया और उससे निकाह कर लिया था. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे लोग यहां गुरुद्वारे की उपस्थिति के खिलाफ हैं

. ये तस्वीर उन सभी लोगों को देखनी चाहिए जो नागरिकता कानून की आड़ में राजनीति कर रहे हैं क्योंकि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ क्या सलूक हो रहा है ये तस्वीर बताने के लिए काफी है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button