सभी खबरें

अब हमीदिया अस्पताल का बदलेगा नाम, प्रदेश संगठन महामंत्री बोले, होती आ रही है अनदेखी, नहीं कर सकते बर्दाश्त

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश में हर जगह के नाम बदलने को लेकर सियासत का दौर शुरू हो गया हैं। नाम बदलने की शुरुवात प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने की थी। इसके बाद मानों एक के बाद एक जगह के नाम बदलने की होड़ मच गई। हालही में अभी प्रदेश सरकार ने राजधानी के हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की बात कही थी। 

सरकार से जुड़े सूत्र बताते हैं कि शिवराज सरकार हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री “भारत रत्न” अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर “अटल जंक्शन” करने वाली हैं। सरकार के अधिकारी इसपर एक प्रस्ताव बना रहे हैं और जल्दी ही इस प्रस्ताव को रेलवे बोर्ड को भेजा जायेगा। भाजपा नेता प्रभात झा ने कहा, इसकी मांग दो साल से उठाई जा रही थी। उन्होंने अब झांसी स्टेशन का नाम भी रानी लक्ष्मीबाई करने की बात कही हैं। 

इसी बीच अब प्रदेश संगठन महामंत्री भगवानदास सबनानी ने हमीदिया अस्पताल का नाम राजा भोज के नाम पर करने का प्रस्ताव सीएम को सौंपने का ऐलान किया हैं। सबनानी ने कहा कि भोपाल की स्थापना राजा भोज ने की थी इसलिए यहां उनके नाम से ही सभी प्रतिष्ठान पहचाने जाने चाहिए। लंबे समय से हिंदू शासकों एवं नीति निर्माताओं की अनदेखी होती आ रही है लेकिन अब इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। 

इससे पहले भोपाल के ईदगाह हिल्‍स का नाम गुरुनानक टेकरी और इंदौर के खजराना क्षेत्र का नाम गणेशनगर किए जाने की मांग उठ चुकी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button