सभी खबरें

अब आपके घर पर आएगा एटीएम,जानिए कैसे ?

अब आपके घर पर आएगा एटीएम,जानिए कैसे ?

मध्य प्रदेश में  कोरोना का कहर बहुत ज्यादा है और उसमे भी प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर जो स्वच्छता में देशभर में पहले स्थान पर है वहां पर कोरोना का प्रकोप सबसे ज्यादा है जिसकी वजह से लोग बहुत परेशान है और इसके लिए शहर के कलेक्टर एटीएम को लेकर नई सुविधा लोगों तक पहुंचाने की पहल की है

घर-घर आएगा एटीएम

शहर में मोबाइल एटीएम की शुरुआत की गई हैं।मोबाइल एटीएम यानी चलता फिरता एटीएम जो इस संकट की घड़ी आपके दरवाजे के सामने से गुजरेगा, ताकि आपको घरों से निकलकर एटीएम मशीनों तक न जाना पड़े। जरूरत पड़ने पर जिससे आप अपनी बैंक में जमा रकम निकाल सकते हैं। कलेक्टर मनीष सिंह ने इस संबंध में बैंकों को निर्देश दिया था, जिसके बाद एचडीएफसी बैंक की ट्रेड हॉउस शाखा ने के मोबाइल एटीएम का शुभारंभ आज किया। यह एटीएम लॉकडाउन के दौरान इंदौर नगर में रोज दो-तीन मोहल्लों में जरूरतमंद उपभोक्ताओं को अपनी सेवाएं देगा।

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ निकाला जाएगा पैसा

लीड बैंक मैनेजर आर.के. जैन के मुताबिक, एचडीएफसी बैंक लॉकडाउन के दौरान उपभोक्ताओं को घर पहुंचकर मोबाइल एटीएम सेवा उपलब्ध कराएगा। उन्होंने बताया कि, मोबाइल एटीएम सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक काम करेगा। कलेक्टर मनीष सिंह ने इसकी अनुमति प्रदान कर दी है। एटीएम एक दिन में 3 से 5 इलाकों में हर गली मोहल्ले घूमेगा और आस-पास के उपभोक्ताओं को नगद राशि आहरण की सुविधा मुहैय्या कराएगा। एटीएम सामाजिक दूरी का पालन कराते हुए उपभोक्ताओं को लाइन में लगाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button