सभी खबरें

बिना अनुमति अब कोई नहीं जोड़ पाएगा आपको किसी भी ग्रुप में, आया Whatsapp का यह नया फीचर

गैजेट्स डेस्क/ खाईद जौहर – सोशल मीडिया का सबसे चर्चित ऐप यानी वॉट्सऐप (Whatsapp) जिसने आपकी दुनिया को बेहद आसान कर दिया हैं। अपनी बात एक दूसरे तक आसानी से पहुंचाने के लिए लोग वॉट्सऐप का उपयोग करते हैं। वॉट्सऐप एक ऐसा मैसेजिंग ऐप है जो पल भर में आपकी बात कोसो दूर बैठे इंसान तक चंद सेकंड में पंहुचा देता हैं। वैसे तो वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर लता ही रहता है, लेकिन नए साल से पहले एक बार फिर वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स को बड़ा तोहफा दिया हैं। 

बता दे की वॉट्सऐप (Whatsapp) ने तीन नए फीचर शुरू किए हैं। इनके जरिए आपका चैटिंग एक्सपीयरेंस और बेहतर हो जाएगा। अब आप आसानी से वॉट्सऐप ग्रुप में कई नई चीजों का इस्तेमाल कर पाएंगे। 

वॉट्सऐप का रिमांडर फीचर

वॉट्सऐप पर अब आपको जरूरी काम के रिमाइंडर भी मिलेंगे। इस नए टूल के जरिए आप Task तैयार कर पाएंगे जिनका वॉट्सऐप पर रिमाइंडर मिल जाएगा। इसके बाद आप किसी भी काम का रिमाइंडर सेट करके उसका समय तय कर सकेंगे। हालांकि यह फीचर मुफ्त नहीं है, इसके लिए आपको Any.do का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेना होगा। 

अब कोई ग्रुप में नहीं जुड़ सकेंगे आप 

अक्सर वॉट्सऐप पर ग्रुप बना लिए जाते हैं। जिसके कारण कई लोग परेशान रहते हैं। अब ऐसा फीचर आ गया है, जिसके तहत आपको बिना पूछे कोई आपको ग्रुप में न जोड़ पाएगा। अब वॉट्सऐप ने सेटिंग में बदलाव करते हुए यह फीचर दिया है कि आप खुद तय कर पाएं आपको ग्रुप में कौन जोड़ सकता हैं।  अभी तक कोई भी आपको किसी ग्रुप में जोड़ सकता था। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। 

अब कोई कॉल नहीं होगा मिस 

वॉट्सऐप के नए फीचर में अब आपका कोई कॉल मिस नहीं होगा। अब वॉट्सऐप कॉल के दौरान आपको कॉल वेटिंग नोटिफिकेशन मिलेगा। अगर आप किसी से फोन पर बात कर रहे हैं और वॉट्सऐप पर दूसरी कॉल आ जाती है तो उनके पास उसे रिसीव या कट करने का ऑप्शन भी होगा। 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button