सभी खबरें

कटनी:- कोरोना संकट काल में गरीबों को नहीं मिल पा रहा अनाज! और यहां ब्लैक में बंट रही शराब!

 

कटनी:- कोरॉना संकट काल में गरीबों को नहीं मिल पा रहा अनाज! और यहां ब्लैक में बंट रही शराब!

 कटनी से दीपचंद रजक की रिपोर्ट:– जिला प्रशासन ने शराब व्यापार को अपनी आमदनी का जरिया बनाया है, जिला कटनी अंतर्गत आने वाली विजयराघवगढ़ विधानसभा में ग्राम पंचायत खजूरा गुडेहा तिनघरा में कई ग्राम पंचायतों में ठेकेदार सुनील कुमार असाटी के कर्मचारी द्वारा प्रत्येक ग्राम पंचायत में शराब बिक्री किया जाता है किंतु आबकारी विभाग के अभिषेक सिंह के मिलीभगत से खुलीं छूट दी जा रही है।
 जिला प्रशासन के अधिकारियों ने अपने आय का स्त्रोत बनाने के लिए शराब व्यापारी को छूट दे रखी है । 
वही अधिकारियों  कि आबकारी विभाग के अभिषेक सिंह के मिलीभगत से कालाबाजारी भी जोरो पर है।

 खजूरा से लेकर टीकर परसवारा कारीतलाई बम्हौरी गुडेहा इत्यादि तक ठेकेदार सुनील कुमार असाटी दाम से अधिक कीमत वसूली जा रही है । 
जिला प्रशासन जहां लाकडाउन पर गरीबों को घर घर सहायता नहीं पहुँचाया पा रहे हैं।
वही शराब गांव गांव पहुंचाने में कामयाबी है। वही लूटने वाले अधिकारियों के लिए शर्म की बात है, जहाँ आज देश विपत्ति में हैं वहीं यह चंदा वाले अधिकारी कमिशन खोरी कर खुद का परिवार पालना चाह रहे हैं।
 चर्चा तो यह भी है कि शराब व्यवसाय में एक नेकी करने की वजह शराब से क्षेत्र को शराबी बना रहा है।
 वहीं यह व्यक्ति प्रशासनिक अधिकारियों की पोल  भी खोल रहा है। 
शराब ठेकेदार सुनील कुमार असाटी का यह व्यक्ति सरेआम प्रशासनिक अधिकारियों को कमिशन खोर बता रहा है। इतना है कि अबकारी अधिकारियों से लेकर व जिला का मुखिया हमारे कमिशन से पेट पाल रहे हैं।
 खैर बात जो भी हो लेकिन प्रशासन इन दिनों जहाँ अपनी  वर्दी के दाग छुड़ाने में लगा है। वही विजयराघववगढ़ के अधिकारियों के वर्दी पर दाग लगा रहा है। गांव गांव का बिक रही शराब जिला कलेक्टर के लिए शर्म की बात होनी चाहिए अगर कलेक्टर जिले की शराब व्यवस्था पर अंकुश नहीं लगा पा रहे तो जिले के अधिकारियों को शराब व्यवसाय का दलाल कहां जाएगा आपदा में जिला प्रशासन से लेकर स्थानीय प्रशासन उपयुक्त व्यवस्था तो कराने मैं नाकाम साबित हो रहे किंतु शराब व्यवस्था मैं इनकी सारी शक्तियां सफल हो रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button