सभी खबरें

मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री कमलनाथ देंगे "रोटी के लिए मंदिर से पैसे निकालने वाली बच्ची" को सहारा |

मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री कमलनाथ देंगे “रोटीचोर लड़की” को सहारा | 

सागर: ज़िले के टिकीटोरिया में रहने वाली इस बच्ची ने अपने भाई-बहन की रोटी का इंतज़ाम करने के लिए गांव के मंदिर में चोरी कर ली थी। 12 साल की बच्ची मंदिर की दान पेटी से चंद रूपये अपनी और परिवार की भूंख के लिए चोरी की थी |

 मंदिर के दान पात्र से 250 रुपए चोरी करने वाली 12 साल की मासूम के खिलाफ पुलिस ने अपनी कार्रवाई की है,हालाँकि अब सीएम कमलनाथ (CM Kamal Nath) ने भी अपना दायित्व निभाया और मदद के लिए आगे आये हैं | 

मुख्य बातें 

  • पहले भेजा बाल सुधार गृह और अब मदद मिल रही हैं 
  • बिना मां की हैं बच्ची
  • CCTV ने पकड़ी चोरी

भूख़़ से बेबस बच्ची इस बात से अनजान थी कि मंदिर में सीसीटीवी लगा हुआ है। जो उसकी हरक़त को क़ैद कर रहा है। चोरी पकड़ में आते ही बच्ची को पकड़ लिया गया और उसे बाल सुधार गृह शहडोल भेज दिया गया।

बच्ची का मासूमियत भरा बयान 
 बच्ची ने बताया कि उसने छोटे भाई-बहन के खाने के लिए पैसे चुराए थे। पिता ने उसे दो किलो गेहूं पिसवाने के लिए दिए थे लेकिन उसके गेहूं किसी ने चक्की से चुरा लिए। पिता ने बहुत मुश्किल से जैसे-तैसे दो किलो गेहूं का इंतज़ाम किया था। वो डर गयी कि अब पिता को क्या बताएगी। बस उन्हीं हालात में उसके मन में चोरी की बात आ गयी। वो मंदिर गयी। दान पेटी की गुंडी बहुत आसानी से खुल गई और उसने उसमें से 250 रूपए निकाल लिए। पुलिस जब उसे पकड़ने घर गयी तो उसने पिता को बताया कि 180 रुपए का आटा ख़रीदने के बाद बाकी बचे 70 रुपए उसने स्कूल बैग में रख दिए हैं।

मध्यप्रदेश CM कमलनाथ का बयान 
कई बार जीवन यापन के लिये ,अभाव में मासूम ग़लत राह पकड़ लेते है।
सागर ज़िले के रहली गाँव के मज़दूर परिवार को एक लाख की आर्थिक सहायता प्रदान करने के साथ ही परिवार को सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदान करने के , बच्चों की पढ़ाई की व्यवस्था करने के व परिवार को राशन उपलब्ध कराने के निर्देश।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button