पॉलिटिकल डोज़

मतगणना को लेकर MP कांग्रेस की तैयारी, काउंटिंग एजेंट्स के लिए हुए निर्देश जारी

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव प्रक्रिया के तहत 17 नवंबर को हुए मतदान के बाद अब कांग्रेस का पूरा फोकस मतगणना पर है। मतगणना में किसी भी तरह की परेशानी न हो इसके लिए कांग्रेस ने राजधानी भोपाल में पाठशाला का आयोजन किया है।

इस दौरान सभी प्रत्याशियों को ट्रेनिंग दी जा रही है कि, मतगणना के दौरान कैसे सावधानी बरतनी है। भोपाल के कांग्रेस कार्यालय ,में आयोजित इस कार्यक्रम के तमाम बड़े नेता शामिल हुए। प्रशिक्षण के दौरान इन प्रत्याशियों को चुनाव से जुड़ी बारीकियों के बारे में बताया गया।

मतगणना के समय कांग्रेस के एजेंट पैनी नजर रखेंगे। EVM, VVPAT, पोस्टल बैलेट के अलावा दूसरी पार्टियों के एजेंटों पर भी कांग्रेस के एजेंट रखेंगे नजर। मोबाइल, इंटरनेट डिवाइस के अलावा हर तरह की गतिविधि पर निगाह रखने के एजेंटों को निर्देश दिए गए। गड़बड़ी दिखने पर तुरंत अधिकारियों के साथ संबंधित पार्टी प्रत्याशी को बताने को भी कहा गया। हर राउंड की वोटिंग के आंकड़े लेने को लेकर भी सजग रहने के मिले कांग्रेस कार्यकर्ताओं को निर्देश।

कांग्रेस के 230 प्रत्याशियों को ट्रेनिंग दी जा रही है। उन्हें बताया जा रहा है कि कैसे मतगणना के दौरान सावधानी बरतनी है। इसके साथ ही बीजेपी भी एक्टिव मोड में दिख रही है। दोनों पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस मतगणना को लेकर काफी एक्टिव दिख रही हैं और तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button