सभी खबरें

किसानों की कर्ज़माफी पर बवाल, कृषि मंत्री कमल पटेल बोले, झूठों के सरताज राहुल जी को आनी चाहिए शर्म

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनावों में किसानों की कर्जमाफी एक बड़ा मुद्दा बन गया हैं। हालही में हुए विधानसभा सत्र में कृषि मंत्री कमल पटेल ने लिखित उत्तर में कहा है कि किसानों की कर्जमाफी हुई हैं। कमल पटेल (kamal patel) ने कहा है कि प्रदेश में 51 जिलों में 26 लाख 95 हजार किसानों का 11 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ हुआ।

इतना ही नहीं सरकार ने यह भी माना है कि प्रदेश में किसानों का एक लाख रुपए तक का कर्जा माफ हुआ हैं। 

बता दे कि कांग्रेस शुरुआत से ही ये कहते आई है कि उसने सत्ता में रहते हुए करीब 27 लाख किसानों का 2 लाख तक का कर्जा माफ किया हैं। लेकिन भाजपा का ये कहना था कि ये सब सिर्फ कागज़ में हुआ हैं। परंतु अब सरकार ने मान लिया है कि वाकई कमलनाथ ने किसानों की कर्ज़माफी की।

कृषि मंत्री कमल पटेल ने लिखित उत्तर के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं दिग्गज नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करके कमल पटेल पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने खबर लेकर ट्वीट करते हुए कहा है “कांग्रेस ने जो कहा, सो किया। भाजपा सिर्फ़ झूठे वादे।”

वहीं, दूसरी तरफ राहुल गांधी के इस ट्वीट पर कृषि मंत्री कमल पटेल ने पलटवार किया। उन्होंने राहुल गांधी के ट्वीट को री ट्वीट करते हुए लिखा की – “झूठों के सरताज राहुल जी आपको शर्म आनी चाहिए। आपने कहा था 10 दिन में मध्यप्रदेश के सभी किसानों का 2 लाख तक का कर्जा माफ नहीं तो 11वें दिन मुख्यमंत्री बदल दूंगा, न तो आपके कहे अनुसार किसानों का कर्ज माफ किया न ही CM बदला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button