सभी खबरें

MP:- शुक्रवार को ट्रेन से आएंगे प्रदेश के 1000 से अधिक मजदूर

  • शुक्रवार को रेल से आएंगे जिले के 1 हजार से अधिक मजदूर

 

बड़वानी से हेमंत नागजीरिया की रिपोर्ट :-  जिले के 1050 मजदूरो को राजकोट से चलने वाली विशेष ट्रेन के माध्यम से रतलाम लाया जायेगा । रतलाम से इन्हें 40 से अधिक बसो के माध्यम से जिला मुख्यालय लाया जायेगा । जहाॅ पर इनका स्वास्थ्य परीक्षण कर बसो के माध्यम से इन्हें उनके घरो तक पहुंचाया जायेगा, जहाॅ वे अगले 14 दिन तक होम क्वारेटाइन में रहेंगे ।

कलेक्टर श्री अमित तोमर से प्राप्त जानकारी अनुसार राजकोट से चलने वाली विशेष ट्रेन के माध्यम से यह मजदूर रतलाम में शुक्रवार को आयेंगे । इन मजदूरो को रतलाम से लाने के लिये 40 से अधिक बसो की व्यवस्था की गई है। साथ ही 11 नोडल अधिकारी नियुक्त किये गये है जो इन मजदूरो को अपनी देख – रेख में बड़वानी लाएंगे । 

कलेक्टर तोमर ने बताया कि रतलाम से आने वाले इन मजदूरो को जलसा होटल एवं रूकमणी एकेडमी में लाया जायेगा, जहाॅ पर इनका स्वास्थ्य परीक्षण कर काउसंलिंग की जायेगी । परीक्षण पश्चात् इन्हें खाना – पानी करवाॅकर पुनः बसो के माध्यम से इन्हें विभिन्न ग्रामो में स्थित इनके घरो तक पहुंचाया जायेगा व होम क्वारेटाइन में रहे यह सरपंच, सचिव के माध्यम से सुनिश्चित करवाया जायेगा । 

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर अमित तोमर ने ट्रेन के माध्यम से रतलाम एवं रतलाम से बसो के माध्यम से आने वाले इन मजदूरो को उपलब्ध करवाई जाने वाली सुविधाओं एवं स्वास्थ्य परीक्षण की व्यवस्थाओं हेतु बुधवार को बड़वानी मुख्यालय पर स्थित जलसा रिसोर्ट एवं रूकमणी एकेडमी का दल बल के साथ निरीक्षण कर की जाने वाले व्यवस्थाओं संबंधित आवश्यक निर्देश अधिकारियों को दिए है। इस निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम, एसडीएम बड़वानी  अंशु जावला, नोडल अधिकारी सिंचाई विभाग के कार्यपालन यंत्री जीएस मण्डलोई, तहसीलदार बड़वानी राजेश पाटीदार भी मौके पर उपस्थित थे । 

निरीक्षण के दौरान इन अधिकारियो को कलेक्टर ने विस्तार से बताया कि किस प्रकार मजदूरो को बसो से लाया जाएगा, उनको हाथ साफ करवाते हुये पीने के पानी के साथ भोजन दिया जाएगा । तत्पश्चात् उनका स्वास्थ्य परीक्षण करवाकर जो मजदूर पूरी तरह से स्वस्थ्य पाये जायेंगे, उन्हें बसो के माध्यम से उनके ग्राम तक भेजा जायेगा एवं जो मजदूर अस्वस्थ्य होंगे । उन्हें जिला मुख्यालय पर बनाये गये होम क्वारेंटाइन सेंटर में रखकर उपचारित करवाया जाएगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button