सभी खबरें

ब्रेकिंग न्यूज़/ कोरोना वायरस का दुनिया में कहर, 145 देशों में पसरा सन्नटा, अब तक 5436 मौतें, 11 साल बाद अमेरिका ने लगायी इमरजेंसी

 

अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती हुई, 2000 संक्रमित और लगभग 50 की मौत
यूरोप कोरोना वायरस का नया केंद्र, इटली के बाद फ्रांस भी कोरोना के चपेट में

वांशिंगटन: डोनाल्ड ट्रम्प ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए अमेरिका में नेशनल इमरजेंसी लगा दी है। ट्रम्प ने कोरोना से निपटने के लिए प्रति स्टेट 50 बिलियन डॉलर देने की पेशकश की है। आज यानी शनिवार तक विश्व में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 1 लाख 45 हजार 645 हो गई है। 6436 लोगों की मौत हो चुकी हैं। एप्पल ने चीन को छोड़कर अपने सारे स्टोर 27 मार्च तक बंद कर दिए हैं।

अमेरिका ने 11 साल बाद अपने यहाँ हेल्थ इमरजेंसी लगायी है उससे पहले 2009 में बराक ओबामा ने स्वाइन फ्लू के चलते हेल्थ इमरजेंसी लगायी थी। इस समय यूरोप कोरोना वायरस का नया केंद्र बन चुका है। अभी फ्रांस में भी 800 संक्रमित लोग पाए गए हैं।

ट्रम्प ने सभी राज्यों से अपील की

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सभी स्टेट से अपील की है कि ये समय मिलकर कोरोना वायरस से लड़ने का है। सभी स्टेट को 50 अरब डॉलर फण्ड दिया जायेगा, जिससे हम कोरोना से लड़ सकें। यह एक महामारी है इसके लिए सतर्कता के साथ लड़ना है। इसके लिए एक डाटा सेण्टर और स्पेशल यूनिट तैयार की जाएगी और पूरे देश की मॉनीटरिंग की जाएगी। देश को सुरक्षित रखने के लिए हम हर वो कदम उठाएंगे जो देश को इस महामारी से सुरक्षित रख सके।

आपको ये बता दें कि अमेरिका में लगभग अभी तक 2000 मामले सामने आ चुके हैं और उनमे से 50 लोगों की मौत हो चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button