सभी खबरें

बड़वानी में रेत माफिया चरम पर ,माइनिंग विभाग और पुलिस अपराधियों को पकड़ने में हुई सफल

बड़वानी से हेमंत की रिपोर्ट :-पुलिस ने नर्मदा नदी के किनारे के गाँव धनोरा में एक ट्रैक्टर ट्रॉली को  बालू रेत भरने के दौरान धर  दबोचा। प्रातः 4 बजे इस करवाई के दौरान राजस्व एवं पुलिस विभाग ने लगभग 3 डंपर बालू रेत तथा एक ट्रेक्टर ट्राली काली रेत और 2 मोटरसायकिल बरामद की गयी है। रेत माफिया बड़वानी के नदी किनारे इलाक़े से आए दिन रेत -बालू चोरी करते थे। यहाँ अवैध रेत खनन का काम धड़ल्ले से चल रहा था ,रेत माफिया के ज़हन से पुलिस का डर भी खत्म हो गया था , बुधवार को अवैध रेत खनन की सूचना पर जब 'नर्मदा बचाओ आंदोलन' के कार्यकर्ताओं को पता चला तो वह उस स्थल पर पहुंचे रेत माफियों ने उनपर जमकर पत्थरबाज़ी की थी। 

 

 बीते रात करीब 4 :00 बजे पुलिस और माइनिंग विभाग ने माफियों के खिलाफ बड़ी करवाई करते हुए रेत बालू से भरे डंपर बरामद किए हैं। आए दिन रेत माफियों की हिमाकत इतनी बढ़ गयी थी कि अगर ग्रामवासी उन्हें रेत खनन करने से रोकते तो वह उनपर पत्थर बरसाते थे।  

 

माफ़िया पर कारवाई होते हुए प्रतीत हो रहा है कि कमलनाथ सरकार अपने किये हुए वादे को पूरा कर रही है,कमलनाथ ने जनता को आश्वासन दिया था कि वह प्रदेश  से माफ़िया हमेशा हमेशा के लिए खत्म कर देंगे। जीतू सोनी के खिलाफ बड़ी करवाई के बाद रेत अवैध खनन के खिलाफ कारवाई इस बात को ज़ाहिर करती है कि वाक़ई कमलनाथ अभी अपने वायदे पर टिके हैं।

 

 

अब देखना यह है कि क्या वाक़ई कांग्रेस सरकार अपने कार्यकाल में माफिया का ख़ात्मा  कर पाएगी ?  

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button