सभी खबरें

नगर में पर्यावरण संरक्षण जागरूकता के तहत, मैराथान दौड़ का आयोजन

नगर में पर्यावरण संरक्षण एवं जागरूकता के तहत मैराथान दौड़ का आयोजन किया गया
हेमंत नागझीरिया की रिपोर्ट

  • 1300 धावकों ने लिया हिस्सा

अंजड मैराथन कमेटी द्वारा आयोजित प्रदर्शन मैराथन दौड़ का आयोजन स्थानीय दशहरा मैदान में किया गया। जिसमें लगभग 1300 धावकों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। वैसे तो मैराथन का उद्देश्य जनजागरण करने के उद्देश्य को लेकर आयोजित करना था।

 अंजड में रविवार सुबह 6 बजे से देशभक्ति के गाने गुंज उठे। सुबह शुरू हुए कार्यक्रम में सबसे पहले धावकों को दौड से पहले शारिरिक रूप से तैयार करने के लिए एक्सरसाइज कराने इंदौर से आए यामिनी शर्मा और अमन चौहान ने बच्चों को आनंद दिलाया। इसके बाद कार्यक्रम के विशेष अतिथि यश पाराशर द्वारा रिबन काट और सतीश परिहार द्वारा झंडी दिखाकर मैराथन को मैदान से रवाना किया।  
बच्चों दिया गया पुरूस्कार
 बच्चों में उत्साह कायम रखने के लिए इस मैराथान में प्रथम स्थान पर तिन बालिकाओं और दो युवाओं के साथ एक चार साल के बालक विराज मनोज शर्मा ने प्राप्त किया। मैराथन में भाग लेने वाले सभी धावकों को टीण् शर्टए प्रमाण पत्र ए औषधीय तुलसी व अन्य पौधे प्रदान किया गये। इसके साथ ही धार जिले के रिंगनोद से आए दिव्यांगजनों रमेश मौलवा ए भय्यु सिंग सिकलीगर ;सरदारद्ध ए अमीन चौहान ने धावकों के साथ पांच किलोमीटर दूर तक दौड लगाई।मैराथन में भाग लेनेवाले सभी प्रतिभागियों को जेण्बीण् जिम कि और से प्रशस्ति पत्रए एचडीएफसी बैंक कि तरफ से मेडलए प्रमाण पत्र और गुरूकृपा नर्सरी कि और से पौधों को प्रदान कर उत्साह वर्धन किया गया। तत्पश्चात् दो दिव्यांगजनों भय्यु सिंग सिकलीगर ;सरदारद्ध और आमीन चौहान को ट्राईसाइकिल समिति के विपीन जैन द्वारा उनके मित्र सुमित मोदी की स्मृति में प्रदान की गई। 
सम्मानित लोग हुए शामिल
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मोहन बर्फा विशेष अतिथि यश पाराशर वंडर सिमेंट के अधिकारी सुशील उपाध्याय एचडीएफसी बैंक प्रबंधक निर्मल पाटीदार, रमेश मौलवा सहित बडवानी से अंजड और नगर में आयोजित मैराथन सहित कुल 21 किलोमीटर कि दूरी को पूरा करने वाले बडवानी से आए डाँक्टरों की टीम की उपस्थिति सराहनीय रही। साथ ही नगर अंजड के सभी सामाजिक एवं राजनीतिक संगठनों के सदस्यगण भी उपस्थित रहे।छोटी बडी सैकडों मैराथन दौड़ में भाग लेकर अंजड का नाम रौशन करने पुर्व फुटबॉल खिलाडी एवं

 मैराथन दौड़ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मोहन परमार ने बताया कि पूर्व में इसी ग्राउंड पर सन 2019 में सेना दिवस के दिन मैनें अंजड मैराथन में भाग लिया था और खुशी है कि यह अब निरंतर चलते रहेगी। 
समारोह के बाद हुआ पुरूस्कार वितरण कार्यक्रम
स्वागत समारोह के पश्चात पुरस्कार वितरण चार चरणों में किया गया। जिसमें दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय स्तर पर कोरियन कर्राटे 60 किलोग्राम में ब्रास मेडल प्राप्त कर नगर का नाम रौशन करने वाले हरीश मोरे को साकेत ग्रुप के सुनिल पाटीदार ने कर्राटे किट और पुरस्कार प्रदान किया गया वहीं नगर के पक्षु चिकित्सालय के भृत्य नरसिंग चौहान को जल बचाकर पर्यावरण संरक्षण कर पौधारोपण करने पर स्मृति चिन्ह देकर मैराथन कमेटी ने सम्मानित किया।
 इसके अलावा सभी धावकों को मेडल प्रशस्ति पत्र एवं औषधीय गुणों के पौधें देकर उत्साह वर्धन किया गया। रविवार आयोजित हुऐ मैराथन दौड में चाईल्ड हेल्प लाइन, नगर परिषद, थाना स्टांफए,स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों व अन्य सामाजिक संस्थाओं के सदस्यों का सराहनीय सहयोग रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button