सभी खबरें

मध्य प्रदेश : विधानसभा सत्र के पहले सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच सरगर्मियां तेज 

विधानसभा के शीतकालीन सत्र से पहले मध्य प्रदेश में पक्ष-विपक्ष के बीच तीखी जंग 

भोपाल| इन दिनों विधानसभा के शीतकालीन सत्र से पहले प्रदेश में अनेकों मुद्दों को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी जंग देखी जा रही है | वहीं, बर्खास्त विधायक प्रहलाद लोधी की सदस्यता को लेकर अब भी असमंजस का विषय बना हुआ है | बताया जा रहा है कि अब भाजपा प्रह्लाद लोधी को हाईकोर्ट से राहत मिलने को लेकर उनकी सदस्यता बहाली के लिए राज्यपाल से गुहार लगाएगी। वहीं, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के नेतृत्व में भाजपा विधायक राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात कर लोधी की सदस्यता बहाल करने की मांग उठाएंगे । इसी के बीच, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सरकार पर जमकर निशाना साधा है |  

दरअसल, मंगलवार के दिन पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान गुरुनानक देव जी के 550 वें प्रकाश पर्व पर गुरुद्वारा पहुंचे | इस दौरान मीडिया से चर्चा कर शिवराज द्वारा कमलनाथ सरकार पर कई आरोप लगाए गए हैं | इसके तहत, प्रह्लाद लोधी के मामले को लेकर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि  प्रहलाद लोधी आज भी विधायक हैं। अगर दल-बदल कर श्री लोधी दूसरे दल में जाते हैं तो उनको अयोग्य घोषित करने का अधिकार विधानसभा अध्यक्ष के पास होता है, लेकिन सजा की वजह से वह सीट को रिक्त घोषित नहीं कर सकते हैं। 

इसके अलावा, योजनाओं के लिए बजट का हवाला देकर बंद करने और किसानों को पैसा न देने के मामले को लेकर भी शिवराज ने कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा है कि 2 लाख 35 हजार करोड़ का प्रदेश सरकार का बजट है। इन्होंने डीजल पेट्रोल पर 3-3 रुपया बढ़ा दिया है। जनता का खून चूस कर पैसे निकाले जा रहे हैं और कर्मचारियों, किसानों, गरीबों को दे नहीं रहे हैं, तो पैसा आखिर जा कहां रहा है? इसका जवाब सीएम कमलनाथ को देना ही होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button