सभी खबरें

लॉकडाउन 3 -: आज से मप्र के 43 जिलों में राहत, राजधानी भोपाल में राहत नहीं मिलेगी.

 मध्यप्रदेश/भोपाल.-:   कोरोना (corona) संक्रमण के समय बीते 40 दिनों से ठप मध्य प्रदेश (Madhya pradhesh) और देश की गतिविधियों को सोमवार से गति मिलेगी. 43 जिलों में सरकार ने राहत के दरवाजे खोल दिए हैं, परन्तु प्रदेश के भोपाल (Bhopal) में इस समय लॉकडाउन-3) में बड़ी राहत नहीं मिलेगी. भोपाल(Bhopal) में प्राइवेट दफ्तर पूरी तरीके से अभी बंद रहेंगे. सरकार ने शहर के अंदर उद्योग खोलने पर भी रोक जारी रखने की घोषणा की है.

 

भोपाल कलेक्टर(Bhopal Collector) जारी करेंगे गाइडलाइन

अभी तक शादी और अंतिम यात्रा के लिए सरकार ने राहत देने का फैसला किया है. शादी और अंतिम यात्रा में 10 लोग शामिल हो सकेंगे. कंटेनमेंट क्षेत्र के बाहर निर्माण कार्य भी शुरू हो सकेंगे. कपड़े औऱ शराब की दुकानें खोलने को लेकर आज सोमवार को फैसला होगा. भोपाल कलेक्टर  को शहर की व्यवस्थाओं को लेकर गाइडलाइन जारी करेंगे.

 

भोपाल में 17 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

 

सरकारी दफ्तरों में 33 कर्मचारी अपनी उपस्थिति देंगे. राजधानी भोपाल में 17 मई तक लॉकडाउन को बढ़ाया गया है.  संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने क्राइसिस मैनेजमेंट के लोगों के साथ फीडबैक लेकर अब नया प्लान तैयार किया है, 

 

अभी तक बताया जा रहा हे कि शराब, गुटखा, पान मसाला, सैलून, स्पा खोलने की फिलहाल अनुमति नहीं होगी. हालांकि भोपाल को लेकर और विस्तृत गाइड लाइन जारी की जाएगी. उस गाइडलाइन के तहत शहर में व्यवस्था को लागू किया जाएगा. भोपाल में कोरोना का संक्रमण इंदौर के बाद सबसे ज्यादा है. ऐसे में जिला प्रशासन लॉकडाउन को फिलहाल सख्ती से लागू करने के मूड में है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button