सभी खबरें

मप्र के इस जिले में लगा 10 दिनों का Lockdown, पढ़ लें कहीं आपका जिला तो नहीं… 

मध्यप्रदेश/छिंदवाड़ा – मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने शासन सहित प्रशासन की चिंता को बढ़ा दिया हैं। प्रदेश में लगातार कोरोना के मामलों को देखते हुए सरकार लगातार सख्त फ़ैसले ले रहीं हैं। प्रदेश के कुछ जिलों में जहां संक्रमण ज़्यादा है वहां संडे लॉकडाउन लगाया गया हैं। इसके साथ ही नाइट कर्फ्यू लगाया जा रहा हैं। इतना ही नहीं कोरोना के बढ़ते खतरे को कम करने के लिए आम जनता भी खुद से बड़े फैसले ले रहीं हैं। 

इसी बीच प्रदेश का एक ऐसा जिला है, जहां 10 दिन का स्वेच्छिक लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया हैं। दरअसल, छिंदवाड़ा जिले के ग्राम पंचायत लिंगा के निवासियों द्वारा 10 दिन का स्वैच्छिक लॉकडाउन का ऐलान किया गया हैं। बता दे कि एक हफ्ते में 8 लोगों की मौत के बाद कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए ग्रामीणों द्वारा यह निर्णय लिया गया। इसकी सूचना जिला पंचायत सदस्य मनोज ठाकरे ने जिला प्रशासन को दी हैं। 

वहीं, इस मामले में जिला पंचायत सीईओ गजेंद्र सिंह नागेश ने बताया कि 1 सप्ताह में लिंगा में 8 लोगों की मौत हुई हैं। जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा संक्रमण को रोकने के लिए स्वैच्छिक लॉकडाउन लगाया गया हैं। मालूम हो कि महाराष्ट्र से सटे होने के कारण भी छिंदवाड़ा की ग्रामीण क्षेत्र में तेजी से संक्रमण फेल रहा था, जिसको रोकने के लिए निवासियों द्वारा 10 दिन का स्वैच्छिक लॉकडाउन का ऐलान किया गया हैं।

गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना तेज़ी से फैल रहा हैं। भोपाल, इन्दौर, जबलपुर, उज्जैन, ग्वालियर, बैतूल, छिंदवाड़ा, बालाघाट, खरगोन, रतलाम, खंडवा और विदिशा में भी प्रकरण बढ़ रहे हैं। रविवार टोटल लॉकडाउन के बावजूद मध्य प्रदेश (MP) में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में कोई कमी नहीं आ रही हैं। दिनों दिन मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है और मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button