सभी खबरें

जबलपुर : पुलिस की वर्दी पहन बेच रहा था चोरी का सामान, चढ़ा पुलिस के हत्थे तो मिला चोरी का लाखों का सामान देखें video

जबलपुर : पुलिस की वर्दी पहन बेच रहा था चोरी का सामान, चढ़ा पुलिस के हत्थे तो मिला चोरी का लाखों का सामान देखें video

  •  गढ़ा पुलिस थाना अंतर्गत सूने मकान का ताला तोड़कर हुई थी लाखों की चोरी
  • पकड़े गए आरोपी से नगदी सहित 1000000 का कीमती सामान बरामद
  •   साइबर सेल और सीसीटीवी फुटेज ने पुलिस को पहुंचाया आरोपी तक

देखें video – https://fb.watch/1-cKRyO6S2/

द लोकनीति डेस्क जबलपुर 
 गढ़ा पुलिस ने एक ऐसी शातिर चोर को पकड़ने में सफलता हासिल की है, जो घरों में चोरी करने के बाद पुलिस की वर्दी पहन कर चोरी का सामान भी था। पुलिस ने शातिर चोर से जब कड़ाई से पूछताछ की तो उसके बाद से नगदी सहित 1000000 रुपए कीमत का जीवन और इलेक्ट्रॉनिक का सामान बरामद किया है। पकड़े गए आरोपी ने गढ़ा थाना अंतर्गत शारदा कॉलोनी साइंस कॉलेज के पास शक्ति नगर छठ पूजा मनाने बाहर का एक परिवार के लिए घर में चोरी करने की बात स्वीकार की है फिलहाल पुलिस आरोपी से और चोरियों को लेकर आरोपी से पूछताछ कर रही है। 
नगर पुलिस अधीक्षक गढ़वा रोहित काशवानी ने बताया कि गढ़ा पुलिस को बुधवार गुरुवार की दरमियानी रात मुखबिर से सूचना मिली थी एक व्यक्ति पुलिस की वर्दी पहने एलईडी बेचने के लिए ग्राहक को ढूंढ रहा है। संडे होने पर पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम सतेंद्र गोल्हानी उम्र 24 वर्ष निवासी धूमा सिवनी बताया।  पूछताछ के दौरान आरोपी ने 17 18 नवंबर की दरमियानी रात शक्ति नगर में चोरी करना स्वीकार किया। चुराए हुए जेवर एवं सामान को अपने घर में छुपा लिया।
पुलिस की वर्दी पहन कर बना रहा था अच्च्ची छवि, कई लोगों को दिलाया शासकीय पद का अनुचित लाभ : पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि अपनी छवि अच्छी दिखाने के लिए पिछले 4 साल से मध्य प्रदेश पुलिस वर्दी पहनकर अपने और परिवार को लोगों को शासकीय पद का अनुचित लाभ दिला रहा था। फर्जी पुलिस वाला बनने पर आरोपी के खिलाफ पुलिस ने धारा 420 साथ मे लगाई है।


यह सामान बरामद हुआ आरोपी के पास से : आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने चुराए हुए नगद 523000 रुपए, सोने की एक चेन, एक तनिष्क का सिक्का, एक जोड़ी कान के झुमके, चांदी की लक्ष्मी गणेश मूर्ति, तीन जोड़ी पायल, 8 नग सिक्के, एक सोनी कंपनी का एलईडी टीवी, 2 नग लैपटॉप, एक ऑरेंज रंग का गिटार,  एक नीले रंग का हेडफोन, एक सोनी कंपनी का कैमरा,  1 जोड़ी पुलिस की वर्दी मय बैज के, फर्जी पुलिस का परिचय पत्र, घटना में प्रयुक्त होंडा कंपनी की लीवो मोटरसाइकिल लगभग लगभग ₹1000000 का सामान जप्त किया। 
 आरोपियों को पकड़ने में इनकी रही भूमिका : सूने मकान में चोरी करने वाले अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर चुराया हुआ सामान बरामद करने में थाना प्रभारी गढ़ा राकेश तिवारी, उपनिरीक्षक विनय बुंदेला,  नीलेश पोर्ते, अंकित प्रधान आरक्षक जगदीश आरक्षक अश्विनी देवी जी सचिन मेहरा अशोक यादव राजकुमार राजेश्वर मिश्रा साइबर सेल के आरक्षण अमित पटेल अभिषेक चंद्रिका और आदित्य की भूमिका सराहनीय रही पुलिस अधीक्षक जबलपुर ने टीम को नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button